अंबिकापुर@सांड़बार गोठान के शेड में फांसी पर लटकी मिली भाजपा नेता के भाई की लाश

Share

अंबिकापुर,14 अगस्त 2023 (घटती घटना) शहर के मणिपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सांड़बार गोठान के शेड में फांसी पर लटकी हुई भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष के भाई की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। युवक शहर के बिलासपुर चौक के पास का रहने वाला था। वह रविवार की शाम को घूमने निकला था। उसने रात करीब 11.30 बजे अपने भाई के मोबाइल पर फोन कर जानकारी दी थी कि मेरा सांड़बार के पास किसी से विवाद हो गया है, तुम आ जाओ। इस बात पर भाई ने बोला की सुबह देखेंगे तुम घर वापस आ जाओ, लेकिन वह नहीं लौटा। सोमवार की सुबह उसकी लाश फांसी पर लटकी हुई मिली। परिजन ने इस मामले को संदिग्ध बताया है। वहीं मृतक के हाथ में पेन से ‘जीवन अपनी मर्जी से खत्म कर रहा हूं’ लिखा हुआ मिला है। सूचना पर मणिपुर पुलिस व फॉरेंसिक की टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। पुलिस फिलहाल इस मामले में मर्ग कायम कर आगे की कार्रवाई के लिए पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। वहीं सूचना मिलने पर अंबिकापुर प्रवास पर रहे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने भी भाजपा नेता से मुलाकात की।
शहर के बिलासपुर चौक निवासी सूरज गुप्ता पिता स्व. शिव शिंकर गुप्ता उम्र 32 वर्ष सीएमएस एजेंसी में कैश वाहन में ड्राइवर था। रविवार को अवकाश होने के कारण वह शाम करीब 6 बजे घर से घूमने जाने की बात कहकर निकला था। इसके बाद वह वापस नहीं लौटा। रात करीब 11 बजे अपने मोबाइल से छोटे भाई संतोष गुप्ता को फोन कर जानकारी दी कि मेरा किसी व्यक्ति से सांड़बार बैरियर के पास विवाद हो गया है, तुम आ जाओ। यह सुनकर छोटा भाई बोला कि तुम घर वापस आ जाओ, सुबह देखेंगे। इसके बाद वह वापस नहीं लौटा। सोमवार की सुबह सांड़बार मंदिर के सामने स्थित गोठान के शेड में फांसी पर लटका हुआ शव लोगों ने देखा तो उसकी पहचान सूरज गुप्ता के रूप में की गई। उसकी लाश उसी के शर्ट के सहारे फांसी पर लटकी थी, वहीं पास में पेन व सिगरेट पड़ा हुआ था। सूचना मिलते ही उसके बड़े भाई भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष श्याम गुप्ता व अन्य लोग मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर भाई का शव संदिग्ध अवस्था में देखकर परिजन ने हत्या कर फांसी पर लटकाने का आरोप लगाया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजन के आरोप के अनुसार फॉरेंसिक टीम से मामले की जांच कराई। जांच में मृतक के दाहिने हाथ की हथेली में ‘मैं अपना जीवन अपनी मर्जी से खत्म कर रहा हूं’ लिखा हुआ पाया गया। इस मामले में मणिपुर थाना प्रभारी प्रदीप जायसवाल ने बताया कि फिलहाल इस मामले में मर्ग कायम कर आगे की कार्रवाई के लिए पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।
शरीर पर नाखून के निशान,हथेली पर लिखा था सुसाइड नोट
मृतक सूरज गुप्ता के भाई भाजपा नेता श्याम गुप्ता ने आरोप लगाया है कि मेरे भाई के शरीर पर नाखून के निशान पाए गए हैं। वहीं घटना की रात करीब 11 बजे मेरे छोटे भाई के मोबाइल पर विवाद होने की जानकारी उसने दी थी। इससे पूरा मामला संदिग्ध है। उन्होंने आरोप लगाया है कि भाई को किसी ने मारकर फांसी पर लटकाया है या मारपीट से आहत होकर उसने फांसी लगाई होगी।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने परिजन से की मुलाकात
मृतक सूरज गुप्ता का भाई श्याम गुप्ता भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा का जिला उपाध्यक्ष है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव दो दिवसीय सरगुजा दौरे पर हैं। श्याम गुप्ता के छोटे भाई सूरज गुप्ता की संदिग्ध हालत में मौत की जानकारी मिलने पर वे मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित मरच्यूरी कक्ष के पास पहुंचे थे। उन्होंने परिजन से मुलाकात की और घटना को लेकर शोक जताया।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply