नई दिल्ली@मणिपुर मुद्दे पर एमएनएफ ने छोड़ा एनईडीए का साथ

Share

अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में करेगा वोट !
केंद्र और राज्य सरकार मणिपुर में सांप्रदायिक हिंसा को रोकने में विफल रही


नई दिल्ली,10 अगस्त 2023 (ए)।
भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए का हिस्सा मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने मणिपुर मुद्दे पर सरकार और विपक्षी दलों के खिलाफ इंडिया गठबंधन को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। मिजोरम में बीजेपी के साथ सरकार चला रही एमएनएफ ने कहा है कि वह लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगी।
इस संबंध में गुरुवार को एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए एमएनएफ सांसद लालरोसांगा ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करेगी क्योंकि केंद्र और राज्य सरकारें मणिपुर में सांप्रदायिक हिंसा को रोकने में विफल रही हैं। मणिपुर के पड़ोसी राज्य मिजोरम में सत्तारूढ़ एमएनएफ ने कहा कि विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने का मतलब यह नहीं है कि हम कांग्रेस के साथ हैं या भाजपा के खिलाफ हैं।
हमने पिछले तीन वर्षों से जारी हिंसा को रोकने में केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की बीरेन सिंह सरकार की पूरी विफलता पर अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष के साथ खड़े होने का फैसला किया है।
एमएनएफ 2014 से एनडीए के साथ है और उसके नेता जोरमथांगा मिजोरम में मुख्यमंत्री के रूप में भाजपा के साथ सरकार चला रहे हैं। एनडीए में शामिल होने के अलावा, एमएनएफ पूर्वोत्तर राज्यों में भाजपा के नेतृत्व में गठित नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (एनईडीए) का भी सदस्य है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply