बैकुण्ठपुर@भईयालाल राजवाड़े ने प्रधानमंत्री सहित रेल मंत्री को लिखा पोस्टकार्ड,दिया धन्यवाद

Share

बैकुण्ठपुर 10 अगस्त 2023 (घटती-घटना)। पूर्व कैबिनेट मंत्री पूर्व भाजपा बैकुंठपुर विधायक भईयालाल राजवाड़े ने देश के प्रधानमंत्री साथ ही देश के रेल मंत्री को पोस्टकार्ड लिखकर धन्यवाद ज्ञापित किया है। देश के प्रधानमंत्री साथ ही रेल मंत्री को लिखे गए पत्र में भईयालाल राजवाड़े ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए लिखा है की प्रदेश के 7 रेलवे स्टेशनों को अमृत भारत स्टेशन योजना से जोडक़र 1459.6 करोड़ रुपए प्रदान करना साथ ही बैकुंठपुर रेलवे स्टेशन को भी उन 7 रेलवे स्टेशनों में शामिल करना भारत सरकार का ऐतिहासिक निर्णय है और जिससे क्षेत्र की जनता भी उत्साहित है प्रसन्न है। भईया लाल राजवाड़े ने पूरे क्षेत्र वासियों प्रदेश वासियों की तरफ से यह धन्यवाद पोस्टकार्ड प्रधान मंत्री और रेल मंत्री को लिखकर भेजा है।
क्या है अमृत भारत स्टेशन योजना
अमृत भारत स्टेशन योजना (एबीएसएस) का लक्ष्य देश भर में 1,309 रेलवे स्टेशनों को बदलना और पुनर्जीवित करना है, समग्र यात्री अनुभव को बढ़ाना और उन्हें विश्व स्तरीय यात्रा केंद्र बनाना यह योजना का मुख्य उद्देश्य है। सभी स्टेशनों में जो इस योजना में शामिल किए गए हैं वहां यात्रियों के लिए समस्त प्रकार की सुविधाएं प्रदान करने की व्यवस्था की जायेगी वहीं इस योजना अंतर्गत शामिल स्टेशनों में अब उच्च स्तरीय यात्री सुविधाएं भी यात्रियों को मिल सकेंगी।
अमृत भारत स्टेशन योजना की शुरुआत कब हुई
भारतीय रेलवे एक नया इतिहास लिखने जा रहा है. देश के 508 रेलवे स्टेशनों का प्रथम चरण में कायाकल्प होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (6 अगस्त) को सुबह 11 बजे अमृत भारत योजना के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply