कोरबा,@एनटीपीसी कोरबा यूनिट ने वाणिज्यिक प्रचालन में 40 वर्ष पूर्ण होने हासिल की उपलçध

Share

कोरबा, 02 अगस्त 2023 (घटती घटना) जिले में स्थापित एनटीपीसी कोरबा ने 01 अगस्त, 2023 को यूनिट के वाणिज्यिक प्रचालन के 40 वर्ष पूरे होने का जश्न मनाया ढ्ढ इस अवसर पर सी. शिवकुमार, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक पश्चिमी क्षेत्र और यूएसएससी का स्वागत किया गया। एनटीपीसी कोरबा की यूनिट ने अपनी वाणिज्यिक प्रचालन घोषणा तिथि 01.08.1983 को चिह्नित किया ढ्ढ तब से यह लाखों लोगों के जीवन को रोशन व उज्ज्वल कर रहा है। “ऐसे मील के पत्थर केवल तभी हासिल किए जा सकते हैं जब सभी कर्मचारी, उनके परिवार सेवा विभाग, हर कोई अपनी कड़ी मेहनत और ऊर्जा का योगदान देता है। कला के छोटे-छोटे टुकड़े समग्र रूप से बढ़ने और समृद्ध होने में मदद करते हैं।उक्त कथन सी. शिवकुमार क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक पश्चिमी क्षेत्र-1 और यूएसएससी ने इस अवसर पर कहे। इस अवसर पर पदयात्रा, वृक्षारोपण, गेस्ट हाउस का उद्घाटन, सांस्कृतिक कार्यक्रम, आदि कार्यक्रम किये गए। सम्मानित कार्यकारी निदेशक के साथ बी. रामचन्द्र राव (परियोजना प्रमुख, कोरबा), मधु एस. (महाप्रबंधक प्रचालन एंड मेंटेनेंस), अनूप कुमार मिश्रा (महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट कंस्ट्रक्शन), एस.पी. सिंह (महाप्रबन्धक फ्यूल मैनेजमेंट), सोमनाथ भट्टाचार्य (महाप्रबंधक मेंटेनेंस), मनीष वसंत साठे (महाप्रबंधक ऐश डाइक प्रबंधन), प्रभात राम ( अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन), लोकेश महिंद्रा (महाप्रबन्धक चिकित्सा) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर एनटीपीसी कोरबा ने टाउनशिप के अंदर कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के साथ पदयात्रा कर कार्यक्रम की शुरुआत
की साथ ही बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण किया। तत्पश्चात नए गेस्ट हाउस शबरी भवन का उद्घाटन एनटीपीसी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह ने दिलीप कुमार पटेल, निदेशक (मानव संसाधन), रमेश बाबू वी, निदेशक (परियोजनाएं), उज्जवल कांति भट्टाचार्य, निदेशक (प्रचालन), जयकुमार श्रीनिवासन, निदेशक (विा) और शिवम श्रीवास्तव, निदेशक (फ्यूल) की उपस्थिति में किया गया तथा सी. शिवकुमार, कार्यकारी निदेशक पश्चिमी क्षेत्र, यूएसएससी और बी. रामचन्द्र राव, परियोजना प्रमुख की गरिमामय उपस्थिति में एक आभासी मंच के माध्यम से डिजिटल रूप से लाइव उद्घाटन हुआ।
एनटीपीसी कोरबा ने अब 40 वर्ष पूरे कर लिए हैं, उम्मीद की जा रही है कि उचित मेंटेनेंस और सुरक्षा आवश्यकताओं के साथ कोरबा अगले 20 वर्षों तक चमकता रहेगा।” उक्त कथन एनटीपीसी लिमिटेड के सीएमडी गुरदीप सिंह ने कहा। उन्होंने इस यादगार मौके पर सभी को बधाई दी और उन कर्मचारियों को विशेष धन्यवाद दिया जो शुरुआत से 40 साल की यात्रा का हिस्सा रहे। इस आंसर पर बिलासा के सहयोग और एनटीपीसी कोरबा के सीएमओ लोकेश महिंद्रा की अध्यक्षता में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। उक्त कार्यक्रम में कोरबा के सीजीएम बी. रामचंद्र राव ने कहा कि “कोरबा सुपर थर्मल पावर स्टेशन एनटीपीसी लिमिटेड के बीच लगातार तीन वर्षों से शीर्ष प्रदर्शन कर रहा है और औद्योगिक जगत में एक कंपनी के लिए इस तरह लगातार विकास करते हुए 40 वर्ष तक खड़ा रहना अपने आप में एक बड़ी बात है।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply