बैतूल @आयकर विभाग ने 10 साल पहले मर चुकी महिला को भेजा 7 करोड़ का नोटिस

Share

साढ़े सात करोड़ का नोटिस पहुंचा तो परिवार हैरान
बैतूल में मृत महिला के नाम पर आयकर विभाग ने भेजा सात करोड़ का टैक्स नोटिस


बैतूल ,01 अगस्त 2023 (ए)।
मध्य प्रदेश के बैतूल में आयकर विभाग का एक अनोखा नोटिस सामने आया है। यह टैक्स नोटिस इस वक्त चर्चा का विषय बना हुआ है। दस साल पहले मर चुकी महिला के नाम पर विभाग ने करोड़ों का नोटिस जारी किया है। जब इस महिला के घर आयकर विभाग का साढ़े सात करोड़ का नोटिस पहुंचा तो परिवार हैरान रह गया।
मिली जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग ने पहले भी मेल से नोटिस भेजा था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने पर उनके पते पर नोटिस भेजा गया। नोटिस मिलते ही परिवार आयकर विभाग गया और इस नोटिस से संबंधित चर्चा की तो बताया गया है कि यह टैक्स वर्ष 2017-18 के लिए है। इसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को भी दी।


2013 में महिला की मौत हो गई


आयकर विभाग ने जिस महिला को नोटिस जारी किया है उसका नाम उषा सोनी है। वह एक सरकारी स्कूल में टीचर थीं। उनके पति का नाम तिलोक सोनी है और वह बैतूल के बदोरा इलाके में रहते हैं। 20 नवंबर 2013 को बीमारी के कारण उषा सोनी का निधन हो गया। इस नाम पर आयकर विभाग ने 26 जुलाई को 7 करोड़ 55 लाख 69 हजार 30 रुपये का टैक्स नोटिस जारी किया है।
विभाग द्वारा जारी दस्तावेजों के अनुसार, 2017-18 में नेचुरल कास्टिंग नामक कंपनी ने स्क्रैप दूसरी कंपनी को बेच दिया। इस डील में उषा सोनी के पैन कार्ड का इस्तेमाल किया गया, जिनकी पहले ही मौत हो चुकी है।


मां सरकारी स्कूल में अध्यापिका के तौर पर काम करती थीं


नोटिस के संबंध में उषा सोनी के बेटे पवन सोनी का कहना है कि मां सरकारी स्कूल में शिक्षिका के पद पर कार्यरत थीं। उनके पैन कार्ड का दुरुपयोग किया गया है। इसलिए साढ़े सात करोड़ का टैक्स भरने का नोटिस आया है। पूरे मामले को लेकर बैतूल पुलिस एसपी सिद्धार्थ चौधरी का कहना है कि शिकायत के आधार पर पुलिस अब आयकर विभाग से जानकारी जुटाएगी, जिसके बाद जांच आगे बढ़ेगी।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply