रायपुर@नियुक्ति हुई आदेश नहीं हुआ

Share


इसलिए नहीं ले पाए पूर्व मंत्री टेकाम पदभार
नियुक्त की घोषणा के 13 दिन बाद भी अब तक आदेश नहीं
सीएम की स्वीकृति के बाद नोट शीट सीएस के पास है लंबित


रायपुर,27 जुलाई 2023 (ए)।
कांग्रेस के आदिवासी विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम नियुक्ति के बाद भी योजना आयोग का कार्यभार नहीं लिए हैं। उनकी योजना आयोग के अध्यक्ष पर पर नियुक्ति तो कर दी गई है, लेकिन विधिसम्मत आदेश पारित नहीं किया गया है। इसलिए अध्यक्ष पद की घोषणा होने के 13 दिन बाद भी वो उपयुक्त प्रक्रिया की बात जोह रहे हैं।
पूर्व मंत्री डॉ.टेकाम से मंत्री पद छिनने के बाद उन्हें राज्य योजना मंडल (आयोग) के अध्यक्ष पद पर नियुक्त किये जाने का एलान किया गया था। घोषणा के 13 दिन बाद भी नामालूम कारणों से उनका आदेश जारी नहीं किया गया है। टेकाम को सीएम भूपेश बघेल की जगह कैबिनेट मंत्री के दर्जे के साथ योजना आयोग के अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा की गई थी। इससे पहले उन्होंने शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दिया था। नियुक्त पर सीएम की मुहर के बाद नोट शीट मुख्य सचिव के पास लंबित है।
शासन को सदन में विधेयक लाना पड़ा था
बताया गया कि पहले योजना मंडल था, जो कि आयोग बन चुका है। इससे जुड़ी तकनीकी दिक्कतों को दूर करने के लिए विधानसभा में विधेयक भी पारित किया गया था। सूत्रों के मुताबिक आयोग से जुड़ी दिक्कतों को दूर कर लिया गया है। बता दें कि नियुक्ति को लेकर कई तरह की तकनीकी दिक्कतें हैं। पहले आयोग अथवा योजना मंडल के चेयरमैन सीएम होते थे।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply