बेमेतरा@राष्ट्रपति ने भूमि प्रबंधन के लिए बेमेतरा और सरगुजा को किया सम्मानित

Share

जिला सरगुजा और जिला बेमेतरा के सम्मान में बढ़ावा मिला
भूमि अभिलेखों के पूर्ण डिजिटलीकरण के लिए बेमेतरा ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन


बेमेतरा ,18 जुलाई 2023 (ए)।
आज मंगलवार का दिन छत्तीसगढ़ के लिए खास रहा। राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के हाथों दो जिला सरगुजा और बेमेतरा को भूमि प्रबंधन और प्रशासन के लिए भूमि सम्मान प्लेटिनम सर्टिफिकेट से सम्मानित किया। सम्मान कार्यक्रम देश की राजधानी नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित किया गया था, साथ ही प्रदेश के दो जिला सरगुजा और बेमेतरा को भी भूमि प्रबंधन और प्रशासन के लिए भूमि सम्मान प्लेटिनम सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया।
जिला बेमेतरा कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा ने राष्ट्रपति के हाथों भूमि सम्मान’ 2023 ग्रहण किया। उनके साथ उनकी टीम डिप्टी कलेक्टर सुश्री हीरा गवर्ना और सब-रजिस्ट्रार सुश्री वाणी अवस्थी भीउपस्थित थी। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रदेश को भूमि प्रबंधन के लिए सम्मान मिलना पूरे छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है।
उन्होंने प्रदेश के राजस्व विभाग और सरगुजा तथा बेमेतरा जिला प्रशासन को इस उपलब्धि के लिए पुनरू बधाई और शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि डिजिटल इंडिया लैण्ड रिकॉर्ड मॉर्डनाईजेशन प्रोग्राम (डीआईएलआरएमपी) अंतर्गत प्रदेश में बेहतर काम हुए है, जिससे आम लोगों को भूमि संबंधी जानकारियां मिलना आसान हुआ है।
प्लेटिनम श्रेणी उन जिलों को दी जाती है, जिन्होंने डीआईएलआरएमपी के संबंधित मुख्य घटकों में सम्पूर्णता, यानी शतप्रतिशत लक्ष्य पूरा कर लिया है। देश के 9 राज्य सचिवों और 68 जिला कलेक्टरों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए भूमि सम्मान प्रदान किया गया।
छत्तीसगढ़ के दोनों जिलों को डिजिटल इंडिया भूमि अभिलेख आधुनिकीकरण कार्यक्रम (डीआईएलआरएमपी)-शासन के मुख्य घटकों के लिए सम्पूर्णता प्राप्त करने में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। इसलिए भूमि सम्मान 2023 प्रदान मिला।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply