Breaking News

रायपुर,@मोहन मरकाम के मंत्री पद की शपथ लेने के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी की अधिसूचना

Share

रायपुर,14 जुलाई 2023 (घटती-घटना)।छत्तीसगढ़ में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम के इस्तीफे के बाद शुक्रवार को पूर्व पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने मंत्री पद की शपथ ले ली है। श्री मरकाम के मंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। जारी अधिसूचना में मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कहा कि, राज्यपाल ने मुख्यमंत्री की सलाह पर विधानसभा के सदस्य मोहन मरकाम को मंत्री नियुक्त किया है।
उल्लेखनीय है कि, आज राजभवन के दरबारी हॉल में राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन ने मोहन मरकाम को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कैबिनेट के कई मंत्री भी मौजूद रहे। मंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही मोहन मरकाम भूपेश कैबिनेट में शामिल हो गए हैं। फिलहाल उन्हें कौन सा विभाग दिया जाएगा ये तय नहीं है।
मंत्री मरकाम पत्नी और बच्चों समेत मुख्यमंत्री से मुलाकात की
पीसीसी चीफ रहते हुए सीएम भूपेश बघेल से मंत्री मोहन मरकाम के रिश्तों को लेकर खासी चर्चा थी। पीसीसी चीफ और चीफ मिनिस्टर के बीच ऐसा कुछ भी नहीं यह केबिनेट मंत्री मोहन मरकाम ने आज जाहिर करने की कोशिश की। शपथ ग्रहण के फ़ौरन बाद ही अपनी धर्मपत्नी और दोनों बच्चों के साथ मरकाम हाथों में फूलों का गुच्छा लेकर सीएम से मिलने पहुंचे।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज यहाँ उनके निवास में नवनियुक्त मंत्री मोहन मरकाम ने सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने मरकाम को नई जिम्मेदारी मिलने पर बधाई और शुभकामनाएं दी । इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, नवनियुक्त मंत्री मरकाम की धर्मपत्नी और बच्चे भी उपस्थित थे। आज ही राजभवन में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचन्द ने मरकाम को मंत्री पद की शपथ दिलाई है ।


Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply