रायपुर@बदल गए सैकड़ों छात्रों के रिजल्ट

Share


912 फेल छात्र हो गए पास
मेरिट लिस्ट भी बदलेगी
रायपुर,09 जुलाई 2023 (ए)।
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद रीवैल में सैकड़ों छात्रों की किस्मत बदल गई। दरअसल छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पुनर्मूल्यांकन व पुर्नगणना के नतीजे घोषित कर दिए। रीवैल में 10वीं व 12वीं के 912 फेल छात्र पास हो गए हैं। यही नहीं इस रीवैल के बाद मेरीट लिस्ट में भी परिवर्तन होने की बात कही जा रही है। जल्द ही बोर्ड नई मैरीट लिस्ट भी जारी कर सकता है।
बता दें सीजी बोर्ड द्वारा अप्रैल महीने में दसवीं व 12वीं के नतीजे घोषित किए थे। परिणाम आने के बाद कई छात्र इससे खुश नहीं दिखे। बोर्ड ने पुनर्मूल्यांकन व पुर्नगणना के आवेदन के लिए छात्रों को समय दिया। इस दौरान 10 हजार से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने पुनर्मूल्यांकन व पुर्नगणना के लिए आवेदन किया। दोबारा मूल्यांकन होने के बाद दसवीं में 547 और बाहरवीं में 365 छात्रों के परिणाम बदल गए। बोर्ड की ओर से जारी नतीजे के बाद 912 छात्र फेल से पास हो गए हैं।
रीवैल के बाद अब मेरिट लिस्ट में भी बदलाव हो सकता है। पुरानी सूची में अब कुछ नए नाम जुड़ जाएंगे और लिस्ट को अपडेट किया जाएगा। बोर्ड द्वारा जल्द ही नई मेरिट लिस्ट भी जारी किया जाएगा। यही नहीं रीवैल के बाद सैकड़ों छात्रों के पास होने पर मूल्यांकन में लापरवाही की बात भी सामने आ रही है। 2022 में मूल्यांकन में लापरवाही करने वाले 100 से ज्यादा शिक्षकों को ब्लैकलिस्ट किया गया था। इस बार भी मूल्यांकन में लापरवाही करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की बात कही जा रही है।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply