बैकुंठपुर/सूरजपुर,@सरगुजा संभाग का सबसे बड़ा सटोरिया कोरिया पुलिस के चढ़ा हत्थे,खुल सकते हैं कई अहम राज:सूत्र

Share

  • सरगुजा संभाग का जो सटोरिया कोरिया पुलिस के हत्थे चढ़ा है…उस तक सरगुजा पुलिस भी नही पहंुच पाई
  • सूरजपुर स्थित होटल के कमरे में आत्महत्या करने वाले युवक से भी जुड़ा है सरगुजा संभाग के सबसे बड़े सटोरिया का नाम
  • आत्महत्या करने वाले युवक के पास से मिली डायरी में कई लोगों का नाम कोरिया जिले से भी जुड़ा है तार
  • युवक द्वारा होटल के कमरे में फांसी लगा आत्महत्या के मामले में पुलिस ने 6 लोगों पर किया है अपराध पंजीबद्ध, मात्र 2 की हुई है गिरफ्तारी
  • सरगुजा संभाग के जिस सटोरिया का नाम सूरजपुर के युवक के आत्महत्या मामले में आ रहा है उसे पहले ही कोरिया पुलिस अपनी गिरफ्त में ले चुकी है
  • आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के मामले में 2 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

रवि सिंह –
बैकुंठपुर/सूरजपुर,04 जुलाई 2023 (घटती-घटना)। सरगुजा संभाग सट्टे का कितना बड़ा बाजार बन चुका है यह किसी से छुपा नहीं है पूरे संभाग से में ऑनलाइन सट्टा व आईपीएल का सट्टा जमकर हो रहा था पर इस बार सरगुजा संभाग के आईजी ने सटोरियों को पकड़ने के लिए जो जाल बिछाया था, उसमें सरगुजा संभाग का सबसे बड़ा सटोरिया फंसता नजर आया, कोरिया पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर रिमांड पर रखे हुए है और सूत्रों की माने तो सरगुजा संभाग के सबसे बड़े सटोरिया जिसका नेटवर्क काफी बड़ा है जिस नेटवर्क के अंतिम छोर तक पहुंचने का प्रयास कोरिया पुलिस कर रही है, ऐसा माना जा रहा है कि यदि सब कुछ ठीक रहा तो कोरिया पुलिस बहुत बड़ा खुलासा करेगी और यह कोरिया पुलिस की सबसे बड़ी जीत होगी। जिस सटोरिया को कोरिया पुलिस रिमांड पर ले रखी है उसे सट्टा किंग भी कहा जाता है, उसका नाम रवि अग्रवाल बताया जा रहा है, सरगुजा संभाग के सटोरिया को कोरिया पुलिस ने पकड़ा है उसके साथ कई बड़े-बड़े नाम जुड़े हुए हैं, उसमें से एक नाम एक पुलिस अधिकारी के पति का भी सामने आ रहा है जिसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है पर अंदर खाने में इसकी चर्चा चल रही है, यदि वह बचता है तो अपने पत्नी की वजह से ही वह बचेगा जो पुलिस विभाग में अधिकारी होने का फायदा उठाकर अपने पति को बचा सकती हैं, यदि उस व्यक्ति को पुलिस पकड़ती है तो यह मान लिया जाएगा कि पुलिस ने निष्पक्ष तरीके से सटोरिया के मामले में कार्यवाही की है। वैसे कोरिया पुलिस सटोरिया से बहुत कुछ उगलवा चुकी है बहुत उगलवाना बचा है, इस बात का भी संदेह हैं कि पुलिस अधिकारी के पति की वजह से कार्यवाही में थोड़ी ढीलाई बरती जा सकती है।
ज्ञात हो कि सूरजपुर के नेहरु पार्क मोहल्ला निवासी हंसराज अग्रवाल उर्फ हंसु 36 वर्ष की 29 जून को अंबिकापुर में शादी होने वाली थी शादी से एक दिन पहले बुधवार की सुबह वह घर से टॉयलेट जाने के नाम पर निकला था शाम को जब वह हल्दी की रस्म में घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरु उसके मोबाइल पर भी बात नहीं होने से परिजन परेशान था। इसी बीच युवक के दोस्तों ने नगर के ही आदित्य होटल में कमरा बुक करने की बात बताई। जब परिजन होटल में पहुंचे तो पता चला कि उससे ऑफिस मीटिंग के नाम पर कमरा बुक किया है। परिजन ने जब कमरे का दरवाजा खटखटाया तो भीतर से कोई आवाज नहीं आई। फिर होटल संचालक द्वारा दूसरी चाबी से कमरा खोला गया तो भीतर का नजारा हैरान करने वाला था। युवक की लाश पंखे के सहारे फांसी पर लटकी हुई थी। वहीं बेड पर एक पिस्टल व डायरी रखी हुई थी। डायरी में कई लोगों का नाम दर्ज था जिससे यह प्रतीत हो रहा था कि आत्महत्या के लिए उस युवक को उकसाया गया था या कहे तो पैसे के लिए दबाव बनाकर उसे आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित किया गया जिस पर पुलिस ने मामला भी पंजीबद्ध कर लिया जो 6 नाम पर पुलिस ने अपराध दर्ज किया उसमें सरगुजा संभाग के 1 सबसे बड़े सटोरिया का भी नाम शामिल था।
6 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज,दो की हुई गिरफ्तारी
ज्ञात हो कि शहर के युवा हंसराज अग्रवाल का होटल आदित्य के एक बंद कमरे में फांसी पर झूलता शव मिला था। पुलिस ने शव के बगल में बेड पर पिस्टल और सुसाइड नोट बरामद किया था। उक्त संबंध में एस पी इंदिरा कल्याण एलिसेला ने बताया कि इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। मामले की सूक्ष्म विवेचना जारी है। शीघ्र ही मामले का खुलासा किया जाएगा। फिलहाल 6 लोगो के खिलाफ धारा 306, 34 का मामला दर्ज कर मामले की सूक्ष्मता से जांच की जा रही है।
आत्महत्या करने के लिये उत्प्रेरित करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार
सूरजपुर के आदित्य होटल में हंसराज उर्फ हंसू अग्रवाल निवासी नेहरू पार्क रोड सूरजपुर के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना पर मर्ग कायमी उपरान्त शव पंचनामा व जांच कार्यवाही के दौरान मृतक के परिजनों एवं गवाहों के कथन लिए गए जिसमें आरोपियों से मृतक हंसराज उर्फ हंसू अग्रवाल के द्वारा अपना पैसा वापस मांगने पर उनके द्वारा मृतक हंसराज अग्रवाल को गाली गलौज कर जान से मारने धमकी देकर आत्महत्या करने के लिये उत्प्रेरित किया गया एवं मृतक हंसराज उर्फ हंसू अग्रवाल के द्वारा एक कापी में मृत्यु पूर्व सुसाईड नोट 5 पेज में लिखा हुआ मिला जिसमें आरोपी दिलीप अंदानी पिता मोहन अंदानी निवासी तेलीबांधा रायपुर, नवीन बतरा निवासी रायपुर 70 लाख रूपये अलग अलग किस्तो में महादेव बुक का काम दिलाने के नाम पर ठगी करने, अरूण सिंह निवासी रायपुर, पूजा पाण्डेय निवासी झांसी सूरजपुर हालमुकाम रायपुर, रवि अग्रवाल निवासी अम्बिकापुर के द्वारा मृतक का नुकसान पैसा कवर करने के लिये 25 लाख रूपये लेने, लिल्ले निवासी सूरजपुर के द्वारा मृतक से 20 से 25 लाख रूपये लेकर धोखा देने और मृतक द्वारा उनसे पैसा वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी देकर आत्महत्या करने को उत्प्रेरित करने से मृतक सूरजपुर के आदित्य होटल में फांसी लगाकर आत्महत्या करना पाये जाने पर आरोपियों के विरूद्ध थाना सूरजपुर में अपराध क्रमांक 271/23 धारा 306, 34 भादसं के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।
सट्टा व जुआ के दलदल में फंस कर युवा गंवा रहे है अपनी जान
सरगुजा संभाग में भी सट्टा और जुआ के दलदल में फंसकर युवा अपनी जान गवां रहें हैं यह सूरजपुर के युवक की आत्महत्या से साबित होता है। सट्टा जुआ का कारोबार संभाग में किस कदर पैर पसार चुका है यह घटना इसकी बानगी भी है। संभाग में यह पहली घटना है जो समाने आई है वहीं कई युवा आज भी इस दल में फंसे हुए हैं या फंसते जा रहे हैं।
क्या सरगुजा संभाग के सबसे बड़े सटोरिया के जरिए कोरिया पुलिस सुलझा लेगी संभाग का बड़ा मामला ?
सरगुजा संभाग का सबसे बड़ा सटोरिया अब कोरिया पुलिस के चंगुल में है वहीं इस सटोरिए का नाम सूरजपुर के युवक के आत्महत्या मामले में भी आया है जिसमे उसके ऊपर आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराध दर्ज किया गया है। अब कोरिया पुलिस सटोरिए से क्या क्या कबूल करवा पाती है और क्या वह सबकुछ कबूलता है यह देखने वाली बात होगी?
सरगुजा संभाग में सबसे बड़े सटोरियों का पार्टनर भी आएगा पुलिस की गिरफ्त में?
सवाल यह भी है की संभाग के सबसे बड़े सटोरिया का पार्टनर कौन कौन है और क्या वह सभी पुलिस गिरफ्त में आएंगे। अभी पुलिस केवल मुख्य सटोरिए तक पहुंची है और उसके कबूलनामे के बाद उसके साथियों के नाम भी सामने आने की उम्मीद है। अब उसके साथी कौन कौन हैं और क्या पुलिस उसके साथियों को भी पकड़ती है यहभी बड़ा सवाल है। सटोरिए के साथी पार्टनर क्या बच निकलते हैं यह भी देखने वाली बात होगी।
सबसे बड़े सटोरिया का पार्टनर एक पुलिस अधिकारी का पति:सूत्र
संभाग के सबसे बड़ा सटोरिया जो कोरिया पुलिस की गिरफ्त में हैं उसका मुख्य साथी पार्टनर एक महिला पुलिस अधिकारी का पति है यह भी बात सामने आ रही है। महिला पुलिस अधिकारी का पुलिस होने के नाते पुलिस सटोरिया द्वारा लिए गए साथियों के नामों को उजागर करती है की नहीं यह बड़ा सवाल होगा यदि इस बात में सच्चाई होगी। वैसे सूत्रों के अनुसार महिला पुलिस अधिकारी अपने पति के नाम उजागर नहीं किए जाने को लेकर काफी प्रयासरत हैं और वह किसी भी तरह अपने पति को मामले में संलिप्त साबित होने से बचाना चाहती हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply