Untitled design - 1

नई दिल्ली@आईएस आतंकी मामले में एनआईए द्वारा ताबड़तोड़ एक्शन

Share

यूपी और मुंबई में कई जगहों पर एनआईए की रेड,4 हिरासत में
नई दिल्ली,03 जुलाई 2023 (ए)।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आईएस (इस्लामिक स्टेट) साजिश से संबंधित एक मामले के सिलसिले में पुलिस और खुफिया एजेंसियों की मदद से मुंबई और उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है।
सूत्रों ने बताया कि चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। लेकिन अभी तक एनआईए ने इस मामले पर आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है। हिरासत में लिए गए एक व्यक्ति की पहचान जुबैर शेख के रूप में की गई है। सूत्र ने बताया कि उसके कब्जे से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किये गये हैं। सूत्रों ने कहा कि जुबैर को पुणे से हिरासत में लिया गया था और वह शिमोगा (कर्नाटक) मॉड्यूल से भी जुड़ा था।
मुंबई में एनआईए और मुंबई पुलिस की संयुक्त टीम मुंबई और पुणे में चार स्थानों पर तलाशी अभियान चला रही है। इनमें से एक छापेमारी वजीर कैस्केड सोसाइटी में की गई, जो कोंढवा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आती है। उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि छापे के बाद इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े चार व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है।
सूत्र ने कहा, वे अपनी संदिग्ध गतिविधियों के कारण 2021 से हमारे रडार पर हैं। तलाशी के दौरान आरोपियों और उनके घरों से डिजिटल डिवाइस सहित कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है। सूत्र ने कहा कि मॉड्यूल के एक सदस्य ताबिश (मुंबई) को हिरासत में लिया गया, जिसने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के प्रति निष्ठा की शपथ ली थी और आईएस की प्रचार पत्रिका ‘वॉयस ऑफ हिंद’ में लेख भी लिखा था। सूत्र ने बताया कि छापेमारी अभी भी जारी है।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply