मनेंद्रगढ,@क्या मध्यप्रदेश की डोला शराब दुकान की शराब से सीमावर्ती छत्तीसगढ़ के शराब प्रेमियों का गला हो रहा है तर?

Share

  • क्या छत्तीसगढ़ की मध्यप्रदेश की सीमा से लगे क्षेत्रों की शराब दुकानों की बिक्री पर इसका पड़ रहा है असर?
  • छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश की सीमा से लगे हुए मनेंद्रगढ़ में मध्यप्रदेश की शराब कुछ पुलिसकर्मियों के साथ सांठगांठ कर आता हैःसूत्र

रवि सिंह-
मनेंद्रगढ,¸30 जून 2023 (घटती-घटना)। छत्तीसगढ़ में अवैध शराब मामले में विधानसभा सत्र के दौरान दो विधायकों को आपस में ही लड़ते देखा गया था और उस दौरान यह बात भी उन्होंने ही आपसी आरोप -प्रत्यारोप के दौरान सामने आई थी की किस तरह मध्यप्रदेश की शराब छत्तीसगढ़ में शराब प्रेमियों को परोसी जा रही है और किस तरह इससे छाीसगढ़ की शराब दुकान की बिक्री पर भी असर पड़ रहा है।
बता दें की मध्यप्रदेश की सीमा से लगे छत्तीसगढ़ के नवीन जिले एमसीबी में मध्यप्रदेश की ही शराब दुकान डोला स्थित से शराब छत्तीसगढ़ के एमसीबी जिले में लाई जाती है और जो एमसीबी जिले के कई जगहों से बिल्कुल पास स्थित शराब दुकान है मध्यप्रदेश का जो छत्तीसगढ़ में ही शराब बेचकर चल रही है जो डोला की आबादी देखकर भी समझा जा सकता है। मध्यप्रदेश की सीमा से एमसीबी नवीन जिले के कई क्षेत्र बिल्कुल लगे हुए हैं उन्हीं में से एक क्षेत्र है डोला क्षेत्र जो जिला मुख्यालय से बिल्कुल करीब है या यह कहें बिल्कुल लगा हुआ है जहां की शराब जिला मुख्यालय मनेंद्रगढ़ में खपाई जा रही है जिसकी कई बार बात भी सामने आ चुकी है। मनेंद्रगढ़ जिला मुख्यालय में मध्यप्रदेश के डोला से शराब लाई और खपाई जाति है यह बात नई भी नहीं है और यह लगातार सुर्खियों में रहने वाली बात रही है बावजूद शराब आने से रोकने की बजाए शराब मामले में जिम्मेदार मौन ही नजर आते हैं जो देखा जाता रहा है। वैसे मनेंद्रगढ़ शहर साथ ही आसपास के कई क्षेत्रों के शराब प्रेमियों के लिए मध्यप्रदेश के डोला शराब दुकान से ही शराब उपलब्ध कराई जाती है जो कई ऐसे लोगों द्वारा उपलब्ध कराई जाती है जो अवैध शराब परोसने का काम करते हैं और वह डोला की शराब को छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ तक लाने में अपनी भूमिका निभाते हैं। इस पूरे अवैध कारोबार में कुछ पुलिसकर्मियों की भूमिका भी संलिप्त है ऐसा भी सूत्रों का कहना है।
मनेंद्रगढ़ से बिल्कुल करीब है मध्यप्रदेश का डोला शराब दुकान। बता दें की मध्यप्रदेश की डोला शराब दुकान एमसीबी जिला मुख्यालय से बिल्कुल करीब है और यह दूरी महज इतनी है की मात्र आधे घंटे में कोई व्यक्ति छत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश की डोला शराब दुकान जाकर शराब ला सकता है। मध्यप्रदेश के डोला में स्थित शराब दुकान मुख्यमार्ग पर ही स्थित है साथ ही उस दुकान की अधिकांश शराब छत्तीसगढ़ में ही खपाई जाति है इस बात की पुष्टि इससे भी होता है की डोला की आबादी ही इतनी नहीं है की वहां शराब दुकान की जरूरत हो।
छत्तीसगढ़ की शराब दुकान की बिक्री पर मध्यप्रदेश की शराब दुकान डाल रही है असर
मनेंद्रगढ़ की शराब दुकान की बिक्री पर मध्यप्रदेश की डोला की शराब दुकान असर डाल रही है और मनेंद्रगढ़ की शराब दुकान की बिक्री कम होती जा रही है यह भी बात सामने आ रही है। मनेंद्रगढ़ में मध्यप्रदेश के डोला शराब दुकान से शराब लाकर परोसने वालों की काफी तादाद है और जो इसी काम में लगे हुए रहते हैं जिससे शहर के शराब दुकान की बिक्री पर भी असर पड़ रहा है।शहर में जैसा की बताया जाता है की कई ऐसे स्थान हैं जहां मध्यप्रदेश की डोला शराब दुकान से शराब लाकर शराब प्रेमियों को परोसा जाता है।
कुछ पुलिसकर्मियों की भूमिका है पूरे मामले में संदिग्धःसूत्र
सूत्रों की माने तो डोला से शराब लाने वालों को पुलिस का भय बिलकुल भी नहीं है और ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ पुलिसकर्मियों की भूमिका मामले में संलिप्त होने जैसी है और वह सबकुछ जानकर भी अंजान बनते हैं और इस अवैध कारोबार को संरक्षण प्रदान करते हैं।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply