बैकुण्ठपुर,@क्या पटना कॉलेज की मांग पर विधायक ने नहीं दिया ध्यान… विधायक का ध्यान सिर्फ बैकुंठपुर कॉलेज तक ही सीमित?

Share

  • पटना कॉलेज की मांग नहीं हुई पूरी फिर भी पटना क्षेत्र के नेता विधायक की उपलçध पर दे रहे विधायक को धन्यवाद
  • आखिर पटना की मांगों पर विधायक का क्यों नहीं रहता ध्यान?

रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर,29 जून 2023 (घटती-घटना)। पटना क्षेत्र के नेता भी बड़े अजीब हैं पटना क्षेत्र की मांग उनकी विधायक पूरा कर नहीं पा रहीं हैं और सोशल मीडिया पर क्षेत्र के विधायक समर्थक उनका बखान कर रहें हैं व बधाई दे रहे हैं आज तक पटना को पूर्ण तहसील का दर्जा नहीं मिल पाया और ना ही नगर पंचायत का दर्जा मिला साथ ही पटना कॉलेज के विस्तार के लिए भी मांग की गई थी पर पटना की मांग पर ध्यान नहीं दिया गया, वहीं बैकुंठपुर कॉलेज की मांग ही पूरी हो पाई अब ऐसे में पटना क्षेत्र के युवाओं का कहना है कि हमने भी पटना कॉलेज को स्नातकोत्तर कॉलेज का दर्जा दिलाने की मांग की थी, पर वह मांग जब सूची आई तो धरी की धरी रह गई, क्षेत्र को उम्मीद थी कि की यह मांग पूरी होगी और कॉलेज प्रबंधन भी इस मांग को पूरी होने का इंतजार कर रहा था पर सूची देखकर उन्हें निराशा हाथ लगी और सभी विधायक को कोसते नजर आए।
बता दें की हाल ही में प्रदेश के कॉलेजों में कई संकायों का अध्यापन आरंभ किए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है जिनमे से बैकुंठपुर कॉलेज में भी स्नातकोत्तर स्तर के लिए तीन संकायों की मंजूरी प्रदान की गई है जिनमे एम ए हिंदी, एम ए अर्थशास्त्र एवम एम कॉम की कक्षाएं अब बैकुंठपुर विद्यालय में संचालित की जाएंगी। उक्त स्वीकृति को विधायक समर्थकों ने विधायक की उपलब्ध बताकर विधायक को धन्यवाद भी दिया है। इसी मामले में पटना क्षेत्र के विधायक समर्थकों ने भी सोशल मिडिया पर इस मामले में विधायक को धन्यवाद संदेश प्रेषित किया है और जिसके बाद अब पटना क्षेत्र के ही छात्र नेता इसको लेकर पटना क्षेत्र के विधायक समर्थकों से यह पूछ रहें हैं की क्या पटना महाविद्यालय की मांग कभी पूरी नहीं होगी और पटना कॉलेज की मांग पर विधायक क्यों ध्यान नहीं दे रही हैं यह भी सवाल वह पूछ रहें हैं।
पटना कॉलेज में विभिन्न संकायों की मांग आखिर कब होगी पूरी,कब मिलेगा स्नातकोत्तर का दर्जा
क्षेत्र के छात्र नेता अब पूछ रहें हैं की बैकुंठपुर कॉलेज में संकायों का संचालन होगा यह अच्छी बात है लेकिन इसको लेकर पटना क्षेत्र के विधायक समर्थकों का उत्साह समझ से परे है जबकि उन्हे मालूम होना चाहिए की पटना कॉलेज को भी सुविधाओ में विस्तार की जरूरत है। स्नातकोत्तर का दर्जा साथ ही सभी संकायों की पढ़ाई पटना कॉलेज में भी हो सके इसको लेकर भी ध्यान दिए जाने की जरूरत है।यह मांग कब पूरी होगी यह अब छात्र नेता पूछ रहें हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply