Breaking News

मणिपुर@हिंसा प्रभावित मणिपुर में उग्रवादियों की ढाल बन रही हैं महिलाएं

Share


मणिपुर,27 जून 2023 (ए)।
सामुदायिक झड़पों के बाद मणिपुर में तनावपूर्ण स्थिति के बीच, भारतीय सशस्त्र बलों ने स्थानीय महिला गतिविधियों से पूर्वोत्तर राज्य में शांति बहाल करने में मदद करने का आग्रह किया। सेना की ओर से यह विनम्र अनुरोध महिला कार्यकर्ताओं द्वारा जानबूझकर मार्गों को अवरुद्ध करने और हिंसा प्रभावित मणिपुर में सुरक्षा बलों के अभियान में हस्तक्षेप करने के बाद आया है।
सेना की स्पीयर्स कोर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा कि इस तरह के अनुचित हस्तक्षेप से सुरक्षा बलों की समय पर प्रतिक्रिया को नुकसान पहुंच रहा है। महिला प्रदर्शनकारी जानबूझकर सुरक्षा बलों के अभियान में हस्तक्षेप कर रही हैं। यह बयान इंफाल पूर्व के इथम गांव में सेना और महिलाओं के नेतृत्व वाली भीड़ के बीच गतिरोध के दो दिन बाद आया है, जिसके कारण सेना को वहां छिपे 12 आतंकवादियों को छोड़ना पड़ा।
महिला कार्यकर्ताओं ने की आतंकियों को भगाने में मदद?
विशेष रूप से, यह बयान इंफाल पूर्व के इथम गांव में सेना और महिलाओं के नेतृत्व वाली भीड़ के बीच गतिरोध के दो दिन बाद आया है, जिसके कारण सेना को वहां छिपे 12 आतंकवादियों को छोड़ना पड़ा। सुरक्षाबलों ने ट्वीट किया मणिपुर में महिला कार्यकर्ता जानबूझकर मार्गों को अवरुद्ध कर रही हैं और सुरक्षा बलों के संचालन में हस्तक्षेप कर रही हैं।
इस तरह का अनुचित हस्तक्षेप जीवन और संपत्ति को बचाने के लिए गंभीर परिस्थितियों के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा समय पर प्रतिक्रिया के लिए हानिकारक है। भारतीय सेना आबादी के सभी वर्गों से अपील करती है कि शांति बहाल करने में हमारे प्रयासों का समर्थन करें। मणिपुर की मदद करने में हमारी मदद करें।
मणिपुर में महिला एक्टिविस्ट जानबूझकर रास्तों को कर रहीं अवरुद्ध
अधिकारियों ने कहा कि इथम में गतिरोध शनिवार को पूरे दिन चलता रहा और महिलाओं के नेतृत्व वाली बड़ी क्रोधित भीड़ के खिलाफ बल प्रयोग की संवेदनशीलता और ऐसी कार्रवाई के कारण संभावित हताहतों की संख्या को ध्यान में रखते हुए ऑपरेशनल कमांडर के परिपम् निर्णय के बाद समाप्त हुआ।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!