नई दिल्ली@ मैं सीपीएम और कांग्र्रेस की इस नापाक साठगांठ को तोड़ दूंगी

Share


विपक्षी एकता की कोशिशों के बीच कांग्रेस-सीपीएम पर ममता का हमला
विपक्षी एकता की महाबैठक के तीन दिनों बाद ही टीएमसी सुप्रीमो ने कांग्रेस और सीपीएम पर भाजपा के साथ साठगांठ का आरोप लगा दिया है…
नई दिल्ली,26 जून 2023 (ए)।
ममता बनर्जी ने राज्य में सीपीएम और कांग्रेस की भूमिका की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि वह केंद्र में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों का महागठबंधन बनाने की कोशिशों कर रही हैं। लेकिन, राज्य में उनकी हरकतें भगवा कैंप विरोधी उनके प्रयासों में रुकावटें पैदा कर रही हैं।
पिछले हफ्ते ही हुई है विपक्षी दलों की महाबैठक
पिछले शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में हुई एक दर्जन से ज्यादा विपक्षी दलों और करीब 32 विपक्षी नेताओं की बैठक के बाद भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की गई थी। दिल्ली पर केंद्र के ऑर्डिनेंस खिलाफ कांग्रेस से मतभेद के बावजूद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी उस बैठक में शामिल हुए थे। जानकारी के मुताबिक उस बैठक में बनर्जी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी नेताओं को आपस में बैठकर विवाद सुलझाने की भी राय दी थी।
बंगाल में बीजेपी के साथ क्या कर रही हैं कांग्रेस, सीपीएमः ममता
लेकिन, सोमवार को वही टीएमसी सुप्रीमो जब पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में पंचायत चुनावों के लिए रैली करने पहुंचीं, तो कांग्रेस और सीपीआईएम को लेकर उनके तेवर ही बदल गए थे। तृणमूल अध्यक्ष ने रैली में कहा, ‘हम केंद्र में बीजेपी के खिलाफ महाजोत (महागठबंधन) बनाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन, सीपीएम और कांग्रेस बंगाल में बीजेपी के साथ काम करने की कोशिश कर रही हैं।
बंगाल की सीएम बनर्जी ने चेतावनी दी कि, मैं बंगाल में इस नापाक साठगांठ को तोड़ दूंगी। पिछले 10 दिनों में यह दूसरी बार है, जब ममता बनर्जी ने कांग्रेस और सीपीएम पर बीजेपी के साथ गुपचुप समझौते का आरोप लगाते हुए निशाना साधा है।
टीएमसी की विश्वसनीयता हमेशा सवालों के घेरे में रही हैःकांग्रेस
ममता ने वार किया है, तो कांग्रेस ने भी पलटवार करने में देरी नहीं की है। पश्चिम बंगाल के प्रदेश अध्यक्ष और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने उनके दावे पर कहा कि बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में टीएमसी की विश्वसनीयता हमेशा सवालों के घेरे में रही है। चौधरी तृणमूल कांग्रेस को चोरों की पार्टी भी कह चुके हैं।
हमें उनसे लेक्चरर नहीं सुनना :सीपीएम
कांग्रेस के आरोपों पर सहमति जताते हुए सीपीएम ने भी कहा है कि हम सब जानते हैं कि भाजपा के खिलाफ लड़ाई में टीएमसी ने इन वर्षों में क्या भूमिका निभाई है। पार्टी ने कहा है कि बीजेपी के खिलाफ किस तरह से लड़ना चाहिए इसपर कांग्रेस और कम्युनिस्ट को लेख्र देने में उन्हें अंतिम व्यक्ति होना चाहिए।
बीजेपी ने सभी आरोपों को बकवास करार दिया है
वहीं बीजेपी ने बंगाल में सीपीएम और कांग्रेस के साथ किसी तरह की सहमति के आरोपों को बकवास करार दिया है। बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने कहा, सीपीएम, कांग्रेस और टीएमसी एक ही नाव में हैं। यह बीजेपी ही है, जो राज्य सरकार की जन-विरोधी नीतियों के खिलाफ लड़ रही है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply