बैकुण्ठपुर@अधिवक्ता स्व.बीडी गुप्ता की नतनी ने प्राप्ति ने नीट परीक्षा में 99.89 परसेंटाइल अंक अर्जित कर जिले को किया गौरवनित

Share

वरिष्ठ अधिवक्ता स्व.बीड़ी गुप्ता की नतनी प्राप्ति ने नीट परीक्षा 2023 में 99.87 परसेंटाइल अंक अर्जित कर अपने शहर व जिले का नाम रोशन किया है। इस कठिन परीक्षा में अच्छे अंक अर्जित करने पर उनके परिवार सहित आसपास के लोगों के शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।
आपको बताते हैं कि वरिष्ठ अधिवक्ता स्व.बीडी गुप्ता की बेटी अर्चना गुप्ता जो एक व्याख्याता शिक्षक है इनकी पुत्री प्राप्ति गुप्ता ने नीट 2023 की कठिन परीक्षा में अच्छे अंक अर्जित कर के अपने डॉक्टर बनने का सपना पूरा करने की पहली सीढ़ी पार कर ली है, अब यह अच्छे कॉलेज मिलने पर एक अच्छी डॉक्टर बनेगी और अपने क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे। प्राप्ति गुप्ता की माता शिक्षक है तो वही पिता डॉक्टर है बेटी भी डॉक्टर बनेगी। प्राप्ती गुप्ता एलकेजी से दसवीं तक की शिक्षा सेंट जोसेफ इंग्लिश मीडियम स्कूल बैकुंठपुर में प्राप्त की। दसवीं बोर्ड परीक्षा बोर्ड परीक्षा में भी अच्छे अंक अर्जित की थी और स्कूल में अव्वल थी, 10 वी के बाद आगे की शिक्षा कोटा राजस्थान में करते हुए, इसी वर्ष बारहवीं पड़ते हुए ऑल इंडिया मेडिकल एग्जाम में (नीट 2023) में 99.87 परसेंटाइल लाकर देश में अपनी उच्च रैंक बनाने में कामयाब रही। शहर के सम्मानिय स्व विष्णु दत्त गुप्ता की नातिन एवम उनकी शिक्षा दीक्षा करवाने वाली उनकी माता अर्चना गुप्ता जो की व्याख्याता केमेस्ट्री, भखार, बैकुंठपुर में पदस्थ है। और उनके पिता विकास अग्रहरी, इलाहाबाद (प्रयागराज) में डॉक्टर के पद में नियुक्त है। प्राप्ति ने पहली बार में ही इस कठिन परीक्षा को निकालकर यह साबित कर दिया है कि वह एक अच्छी डॉ बनेंगी, ज्ञात हो कि यह परीक्षा काफी कठिन होती है इस परीक्षा को निकालना काफी लोगों का सपना होता है पर कुछ लोग ही हर साल इस सपने को पूरा कर पाते हैं, जिसमें प्राप्ति का नाम भी शामिल हो गया है जो पहले प्रयास में ही निर्देशित कठिन परीक्षा को उत्तीर्ण कर लिया।


Share

Check Also

रायपुर,@ पुलिसकर्मियों को मिला दीपावली का तोहफा

Share @ टीआई के पद पर मिली पदोन्नति, आदेश जारी… रायपुर,25 अक्टूबर 2024 (ए)। राज्य …

Leave a Reply