नई दिल्ली@पहलवानों ने दिया अल्टीमेटम

Share


15 जून के बाद फिर देंगे धरना
नई दिल्ली ,10 जून 2023 (ए)।
भारत में एक बार फिर से पहलवानों का बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन शुरू होने वाला है। पहलवानों के समर्थन में शनिवार (10 जून) को हरियाणा के सोनीपत में महापंचायत का आयोजन किया गया। इसमें फैसला हुआ कि 15 जून तक सरकार कोई निर्णय नहीं लेती है तो आगे की रणनीति का ऐलान किया जाएगा। इसी बीच पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने महापंचायत में भारतीय कुश्ती महांसघ के निर्वतमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की।
15 जून के बाद फिर शुरू होगा आंदोलन
भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने सोनीपत में हुए महापंचायत में साफ कर दिया कि 15 जून के बाद हम बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग करते हुए जंतर-मंतर पर फिर से आंदोलन करेंगे। हमारा आंदोलन अभी जारी रहेगा. बजरंग पूनिया ने यह भी कहा कि बैठक में अपने समर्थकों के बीच सरकार के साथ हुई बातचीत का लेखा- जोखा रखेंगे। महापंचायत में जो फैसला होगा उस पर चर्चा की जाएगी। साक्षी मलिक ने कहा, बृजभूषण सिंह बाहर रहेगा तो डर का माहौल बना रहेगा। हमें लोगों का समर्थन मिल रहा है। हम सच्चाई की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम एशियन गेम्स तभी खेलेंगे जब ये सारा मुद्दा सुलझेगा।
एशियन गेम्स में भाग लेने पर भी आया बड़ा बयान
वहीं भारत की ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने सोनीपत में आयोजित हुए महापंचायत में कहा कि हम एशियन गेम्स में तभी भाग लेंगे जब यह मामला पूरी तरह से सुलझ जाएगा। हमारी मानसिक स्थिति अभी क्या है आप नहीं समझ सकते हैं।
सोनीपत में महापंचायत का आयोजन
महापंचायत शुरू होने से पहले पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा, “सरकार के साथ जो बातचीत हम करके आए हैं उसे हम अपने बीच में ही रखेंगे। जो हमारे समर्थन में खड़ी हैं, चाहे वह कोई संगठन हो या खाप पंचायत हो उनके सामने हम यह बातचीत रखेंगे। खिलाड़ी खाप पंचायतों से चर्चा के बाद ही आगे की रणनीति तय करेंगे। पहलवानों के समर्थन में इससे पहले यूपी के मुजफ्फरनगर और हरियाणा के कुरुक्षेत्र में भी खाप महापंचायत हुई थी।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply