एमसीबी@गलत आदमी के साथ फस गए..अब ज्यादा दिन नहीं है..बहुत कम दिन है..4 महीना बचा है..फिर आरटीआई लगाऐगा..भईयालाल के लिए दारू ढोएगा…

Share

  • भाजपा एक तरफ कर रही है शराबबंदी का वादा याद दिला रही…दूसरी तरफ उउन्ही के नेता कर रहे अपने लिए शराब ढुलवाने की बात
  • पूर्व कैबिनेट मंत्री की एक बार फिर फिसली जबान,विधायक के लिए की गलत टिप्पणी
  • पूर्व कैबिनेट मंत्री ने जिस विधायक के लिए शराब को लेकर की टिप्पणी वह विधायक खुद हैं शराब के सबसे बड़े विरोधी
  • भरतपुर में जन आक्रोश रैली के बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री कर रहे थे लोगों को संबोधित, जब निकले उनके बिगड़े बोल
  • जो भाजपा शराबबंदी की बात कर रही उन्हीं के नेता हारने पर प्रत्यासी से शराब ढुलवाने की बात कर रहे हैं
  • क्या वर्तमान विधायक को उन्हीं के विधानसभा में जाकर उनकी औकात याद दिला रहे थे पूर्व कैबिनेट मंत्री?
  • पूर्व कैबिनेट मंत्री ने वर्तमान विधायक को विधायक के बनने के पूर्व की बात याद दिलाई
  • आक्रोश रैली का मिल रहा था समर्थन पर वही पर एक विवादित बयान उस पर पानी तो नहीं फेरेगा?
  • क्या देवी देवताओं का नाम रखने से कोई भी देवी देवता बन जाएगा?
  • भरतपुर सोनहत विधायक ने कहा पहले गिरेबान में झांक कर देखे पूर्व मंत्री

रवि सिंह –
एमसीबी,09 जून 2023 (घटती-घटना)। शराब को लेकर छत्तीसगढ़ में जहां प्रमुख विपक्षी दल भाजपा सााधारी दल कांग्रेस पर हमलावर है और वह बार बार घोषणा पत्र अनुरूप प्रदेश में शराब बंदी की मांग कर रही है वहीं नवीन जिले एमसिबी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां भाजपा से बैकुंठपुर विधानसभा से दो बार विधायक और एक बार भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके भईयालाल राजवाड़े ने एक आदिवासी विधायक की तरफ इशारा करते हुई बड़ी बात कह दी है और उन्होंने यह अपने उद्बोधन के दौरान कहा है और जो कुछ उन्होंने विधायक को लेकर कहा है वह बिल्कुल भी सही नहीं कहा जा सकता और अब मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री आलोचना झेल रहें हैं और उन्हे अपनी ही बात पर अब पछतावा होगा ऐसा सााधारी दल का मानना है। पूर्व कैबिनेट मंत्री ने भरतपुर में आयोजित जन आक्रोश रैली और रैली के बाद आयोजित आमसभा में क्षेत्रीय विधायक की तरफ इशारा करते हुए उनके लिए जो कुछ कहा उसे कहीं से सही नहीं कहा जा सकता और स्वस्थ राजनीति में इस तरह की बातें स्वीकार भी नहीं की जानी चाहिए. यह भी कहना गलत नहीं होगा। भरतपुर में जनपद उपाध्यक्ष एवं भाजपा नेता की गिरफ्तारी और जमानत मिलने के बाद उनका स्वागत और स्वागत के साथ साथ गिरफ्तारी का विरोध और आक्रोश दर्ज करने रैली और धरना आयोजित था जहां पूर्व कैबिनेट मंत्री ने विधायक के लिए गलत टिप्पणी की।

क्या कहा पूर्व मंत्री ने विधायक के लिए?
पूर्व कैबिनेट मंत्री ने वर्तमान विधायक की तरफ इशारा करते हुए यह कहा की वह जानते हैं विधायक को और यह वही हैं जो उनके लिए कभी शराब लाया करते थे और एक जगह खाना बनाया करते थे। पूर्व मंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए यह भी कहा की गलत आदमी चुन लिए हैं आप लोग लेकिन अब चार महीना और बचा है और यह फिर मेरे लिए शराब लायेंगे और अब ज्यादा दिन नहीं बचा है। पूर्व मंत्री ने अपने लिए शराब लाने की बात विधायक के लिए की।
विधायक जिनके लिए पूर्व मंत्री ने की है टिप्पणी,बेहद धार्मिक प्रवृत्त के हैं विधायक जिनके लिए हुई टिप्पणी
पूर्व कैबिनेट मंत्री ने भरतपुर में जिस विधायक के लिए गलत टिप्पणी की है वह आदिवासी समुदाय से आते हैं और वह काफी सात्विक एवम धार्मिक प्रवृत्त के हैं और वह शराब और अन्य व्यसनों से दूर रहने वाले व्यक्ति हैं। विधायक को लेकर की गई टिपण्णी की इसीलिए ज्यादा आलोचना भी हो रही है क्योंकि जो व्यक्ति साफ सुथरा व्यक्तित्व सामने लेकर चल रहा हो और जो दिख भी रहा है उसको लेकर इस तरह की व्यक्तिगत टिप्पणी बिल्कुल गलत है यह लोगों का मानना है। विधायक धर्म कर्म में काफी समय देते हैं और वह लोगों से भी सात्विक जीवन की अपील करते हैं जो उनके आज तक के जीवन परिचय से पता भी चलता है।
जो भाजपा शराबबंदी की कर रही मांग उसी के नेता खुद के लिए शराब परोशने की कर रहे मंचो से बात
भाजपा जहां प्रदेश में संपूर्ण शराब बंदी को लेकर सरकार पर अक्रामक है और वह कांग्रेस को घोषणा पत्र का वादा जो शराब बंदी को लेकर है की याद दिला रही है वहीं उसी के नेता खुद के लिए शराब परोसने की बात कर रहें हैं और वह ऐसा एक विधायक को इंगित कर कह रहें हैं जो सोचने वाला विषय है। भाजपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री का यह बयान भाजपा के लिए भी काफी नुकसान पहुंचाने वाला हो सकता है क्योंकि मामला आदिवासी समुदाय के विधायक से जुड़ा हुआ है और एक आदिवासी समुदाय के विधायक को लेकर यह टिप्पणी भाजपा के मंच से की गई है।
पूर्व कैबिनेट मंत्री ने विधायक को विधायक बनने के पहले की बातें याद दिलाई
पूर्व कैबिनेट मंत्री भाजपा नेता ने विधायक भरतपुर को विधायक बनने से पूर्व की बातें याद दिलाई और यह भी कहा की वह विधायक बनने से पहले आर टी आई लगाया करते थे और अब जब वह आगे विधायक नहीं होंगे फिर आर टी आई ही लगाएंगे। वैसे भरतपुर विधायक के पुराने इतिहास पर ध्यान दिया जाए तो वह विधायक बनने से पहले लोगों की समस्याओं के लिए लड़ा करते थे और वह आरटीआई लगाकर भी सरकार और व्यवस्था की पोल खोला करते थे वह रेत मामले में भी भाजपा शासन काल के दौरान काफी सक्रिय विरोध में नजर आते थे लेकिन आज की परिस्थिति में यदि देखा जाए तो विधायक खुद रेत मामले में मौन है। रोज हजारों गाडि़या रेत भरतपुर से अन्य राज्यो को भेजा जा रहा है। भरतपुर में ही कांग्रेसी नेताओं की गुंडागर्दी चरम पर है और बड़े अपराधों कांग्रेसी नेताओं के शामिल होने का मामला समाने आ चुका है और विधायक मामले में मौन ही साधे हुए हैं। कुल मिलाकर विधायक जितना जनसरोकार विधायक बनने से पहले रखा करते थे वह अब नजर नहीं आता और कुछ सीमित लोगों से ही वह घिरे हुए हैं यह भी कहना गलत नहीं होगा।
राजनीतिक मंच पर पूर्व कैबिनेट मंत्री का विधायक को लेकर इस तरह का बयान कितना सही
पूर्व कैबिनेट मंत्री का विधायक को लेकर दिया गया बयान राजनीतिक मंच से कितना सही है यह भी एक सवाल है। पूर्व मंत्री ने विधायक को लेकर व्यक्तिगत टिप्पणी की है और उन्होंने जो कुछ कहा है वह सही कहा है यह कहना भी सही नहीं कहा जा सकता। राजनीतिक मंचो की सुचिता पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा यह भी एक बड़ा सवाल है। कुल मिलाकर ऐसा बयान राजनीति में सही नहीं है यह कहना गलत नहीं होगा।
जन आक्रोश रैली को मिल रहा था समर्थन,लेकिन एक विवादित बयान से समर्थन पर कहीं पानी तो नहीं फिर जाएगा
भरतपुर जनपद उपाध्यक्ष साथ ही भाजपा नेता की गिरफ्तारी और उनकी रिहाई के बाद भाजपा की जन आक्रोश रैली को क्षेत्र में काफी समर्थन मिल रहा था। समर्थन में क्षेत्र के लोग भी बड़ी संख्या में शामिल हुए थे। अब एक विवादित बयान की वजह से पूरे समर्थन पर पानी न फिर जाए ऐसी आशंका भी सामने आ रही है क्योंकि ऐसे बयानों से शायद ही कोई प्रसन्न नजर आया हो। कुछ भाजपा नेताओं ने ही मामले को गलत बताया है और बयान से किनारा कर लिया है।
जनपद उपाध्यक्ष भरतपुर दुर्गा शंकर मिश्रा को पूर्व मंत्री ने देवी और देवता बताया,क्या देवी देवताओं के नाम रखने से कोई देवी देवता हो सकता है?
भरतपुर में आयोजित जन आक्रोश रैली जो जनपद उपाध्यक्ष दुर्गा शंकर मिश्रा के गलत तरीके से गिरफ्तारी को लेकर आयोजित थी में पूर्व मंत्री ने उद्बोधन दिया और उनका उद्बोधन भाजपा के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। पूर्व मंत्री ने जनपद उपाध्यक्ष को देवी और देवता निरूपित करते हुए कहा की इनके नाम में दुर्गा भी है जो देवी हैं और शंकर भी है जो देवता हैं। देवी और देवता दोनों जनपद उपाध्यक्ष के नाम में शामिल हैं और उनके चक्कर में को फंसेगा वह खत्म हो जाएगा। अब सवाल यह उठता है की पूर्व मंत्री के अनुसार क्या नाम में देवी देवता का नाम शामिल होने मात्र से व्यक्ति में देवी देवताओं का वास हो जाता है। और यदि ऐसा है तो वह जरूर सभी अपना नाम देवी देवताओं के नाम पर रखने लगेंगे। कुल मिलाकर पूर्व मंत्री भईयालाल राजवाड़े का पूरा उद्बोधन ही भाजपा के लिए मुसीबतों वाला साबित हो गया और जन आक्रोश रैली में वर्तमान विधायक को ही फायदा मिलता नज़र आया।

भरतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरों ने पूर्व मंत्री के बयान की निंदा की, कहा…मानहानि का भी करेंगे मुकदमा
पूरे मामले में भरतपुर सोनहत विधायक ने भी सामने आकर बयान दिया है और उन्होंने बयान की निंदा की है। पूर्व मंत्री के बयान पर विधायक गुलाब कमरों ने मानहानि का मुकदमा दर्ज करने का भी ऐलान किया है। विधायक कमरों ने कहा है की पूर्व विधायक गुलाब सिंह को भी पूर्व मंत्री ने बदनाम करने की कोशिश की है और उन्हे भी उन्होंने बदनाम किया है दोनो ही आदिवासी समुदाय से आते हैं। विधायक यहीं नहीं रुके उन्होंने यह भी कहा की पूर्व मंत्री अब कुछ भी कहने से बाज नहीं आ रहें हैं और वह पहले भी ऐसा बयान दे चुके हैं जिसमे उन्होंने महिलाओं के लिए आपçाजनक बयान दिया है। मामला आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लेकर दिए गए बयान का हो विद्यालय की छात्राओं को लेकर दिए बयान का हो या पूर्व सरकार की संसदीय सचिव व वर्तमान सरकार की संसदीय सचिव बैकुंठपुर विधायक को लेकर दिए बयान का हो पूर्व मंत्री कुछ भी कहीं भी कहने से बाज नहीं आते और वह लगातार लोगों को अपमानित करने का ही काम करते चले आ रहें हैं और उन्हे अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply