Breaking News

रायपुर@शराब घोटाला से भी बड़ा घोटाला है डीएमएफ घोटाला

Share

बस्तर में डीएमएफ फंड की बंदरबांट,जोगी कांग्रेस ने 50,000 करोड़ रुपए के घोटाले का लगाया आरोप
जोगी कांग्रेस ने सौंपा ईडी को ज्ञापन,ईडी को बस्तर आने का दिया न्यौता
भूपेश सरकार ने आदिवासियों के हक को मारा,घोटालों में बनाया रिकार्डःनवनीत
छत्तीसगढ़ बना घोटालों का गढ़,भ्रष्टाचार में आदिवासियों को भी नहीं छोड़ाःप्रदीप साहू
-दुलारे अंसारी-
रायपुर,03 जून 2023 (घटती-घटना)।
क्षेत्रीय राज नीतिक दल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे ने आज बस्तर जिला अध्यक्ष नवनीत चांद और अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू के नेतृत्व में आज बस्तर में डीएमएफ फंड की बंदरबांट और 50,000 करोड़ से भी ज्यादा के घोटाले पर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए ईडी को ज्ञापन सौंपा और ईडी को बस्तर आने का न्यौता दिया।
बस्तर इकाई अध्यक्ष नवनीत चांद और अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने जोगी कांग्रेसियों के साथ राजधानी के पचपेड़ी नाका स्थित ईडी के दफ्तर में जाकर ज्ञापन सौंपते हुए शीघ्र अति शीघ्र इस संबंध में जांच करते हुए कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई। ईडी के अधिकारियों ने जोगी कांग्रेस के नेताओं को आश्वस्त किया कि इस संबंध में जानकारियां और भी जुटाई जा रही है और जल्द ही डीएमएफ फंड के दुरुपयोग किए जाने के संबंध में ठोस कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान बस्तर जिला अध्यक्ष नवनीत चांद ने कहा छत्तीसगढ़ अब घोटालों का गढ़ बन गया है, भूपेश सरकार में एक से बढ़कर एक घोटाले हो रहे हैं उन्होंने बस्तर जैसे पिछड़े क्षेत्र को भी नहीं छोड़ा और आदिवासियों के हक अधिकार का हनन करते हुए उनके हक और अधिकार के रुपए को भी नेता, अधिकारी मिलकर डकार गए । जिसका सबक आने वाले समय में बस्तर की जनता ईव्हीएम के माध्यम से देगी।
इस दौरान प्रदीप साहू ने कहा छत्तीसगढ़ में ईडी ने शराब घोटाले में बडी कार्रवाई करते हुए छत्तीसगढ़ की सरकार को आईना दिखाने का काम किया है। अब बस्तर के डीएमएफ फंड घोटाले को तत्काल इस पर संज्ञान लेना चाहिए और जिस प्रकार से बस्तर के मूल निवासी आदिवासी भाई , बहनों और उनके बच्चों के हक अधिकार को मारने का काम सत्ता से जुड़े अधिकारी नेता ने किया है उनके खिलाफ भी जांच करते हुए कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। इस दौरान आदिवासी नेता सुजीत कर्मा ने कहा छत्तीसगढ़ का राज्य का गठन आदिवासियों के विकास के लिए किया गया था और स्व जोगी जी ने बहुत ही कम समय में आदिवासियों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का काम किया लेकिन भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने मिलकर 19 साल में छत्तीसगढ़ को लूटने का काम किया। जिस उद्देश्य से छत्तीसगढ़ का निर्माण किया गया था उसके विपरीत भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ने मिलकर किया है। जिसका परिणाम भुगतने के लिए दोनों राष्ट्रीय दल 2023-24 के चुनाव में तैयार रहें। ज्ञात हो कि डीएमएफ फंड को खनन से संबंधित कार्यों से प्रभावित व्यक्तियों और खनन क्षेत्रों के हित और लाभ के लिए काम करने के लिए किया जाना है। खनन से संबंधित कार्यों से प्रभावित व्यक्तियों और क्षेत्रों के विकास के लिए इस प्रकार का कार्य करना होता है परंतु बस्तर में इस राशि का दुरुपयोग धड़ल्ले से किया गया बस्तर छत्तीसगढ़ के मूल निवासी आदिवासी समाज के अंतिम पंक्ति में रहने वाले आदिवासियों के हित में ना कर सरकार से जुड़े नेता, अधिकारी सब मिलकर 50,000 करोड़ से भी ज्यादा राशि की बंदरबांट की कर ली गई जिसका सवाल खुद सत्ता दल से जुड़े कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री मोहन मरकाम ने विधानसभा में उठाया था और सरकार को आईना दिखाया है।
आज ईडी को ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से आज बस्तर इकाई के अध्यक्ष नवनीत चांद, अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू, आदिवासी नेता सुजीत कर्मा बस्तर संभाग अध्यक्ष टंकेश्वर भारद्वाज, बीजापुर जिला अध्यक्ष विजय झाड़ी, बस्तर शहर उपाध्यक्ष बाबा जमील आदि उपस्थित थे।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!