कोरिया@बैकुण्ठपुर विधायक के समर्थन में किसी ने क्यों नहीं उठाया हाथ?

Share

  • पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष शैलेश शिवहरे ने समर्थन में हांथ उठाने किया था चैलेंज
  • मामला एक कथित न्यूज चैनल के डिबेट से जुड़ा हुआ,भाजपा नेता शैलेश शिवहरे ने बैकुंठपुर विधायक के समर्थन में हाथ उठाने कांग्रेसियों को किया था चैलेंज
  • विधायक के कार्यकाल से यदि संतुष्ट हैं कांग्रेसी 10 लोग उठाएं हांथ यह था चैलेंज
  • कार्यक्रम में केवल मनेंद्रगढ़ विधायक ही समर्थकों के साथ खुद हुए थे उपस्थित
  • मनेंद्रगढ़ विधायक पर भी भाजपाइयों ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
  • कार्यक्रम में आरोप प्रत्यारोप के बीच बैकुंठपुर विधायक की उपलçधयां गिनाने कमजोर नजर आए कांग्रेसी

रवि सिंह –
कोरिया,03 जून 2023 (घटती-घटना)। एक कथित न्यूज चैनल के डिबेट कार्यक्रम में बैकुंठपुर विधायक के समर्थन में एक भी कांग्रेसी हांथ उठाने तैयार नजर नहीं आया यह कार्यक्रम के दौरान देखने को मिला जिसकी चर्चा कार्यक्रम के देखने को मिली। कार्यक्रम के दौरान पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष बैकुंठपुर एवम भाजपा नेता शैलेश शिवहरे ने बैकुंठपुर विधायक की बड़ी उपलब्धि साथ ही उनकी तरफ से आज तक किए गए विकास कार्यों को लेकर 10 कांग्रेसियों को हांथ उठाकर उनके कार्यों उपलब्धि यों का समर्थन करने का चैलेंज कांग्रेसियों को दिया गया जिसपर एक भी कांग्रेसी हांथ उठाता नजर नहीं आया और सभी हांथ नीचे किए बैठे नजर आए। कांग्रेसियों की बैकुंठपुर विधायक से दूरी साफ नजर आई और यह साबित हुआ की कांग्रेसी बैकुंठपुर विधायक की कार्यप्रणाली से संतुष्ट नहीं हैं भले ही वह शासन में और सरकार के पक्ष में हैं लेकिन विधायक के पक्ष में बिलकुल नहीं हैं।
बैकुंठपुर के कांग्रेसी कांग्रेस पार्टी सरकार के समर्थन में तो नजर आए लेकिन विधायक के मामले में मौन नजर आए
कार्यक्रम में यह साफ तौर पर देखने को मिला की बैकुंठपुर के कांग्रेसी सरकार की उपलब्धियां और सरकार की योजनाओं को तो गिनवाते रहे लेकिन जब बात विधायक के समर्थन की आई सभी मौन नजर आए और कोई भी विधायक के समर्थन में सामने नहीं आया। जब भाजपा नेता शैलेश शिवहरे ने कांग्रेसियों को विधायक के समर्थन में हांथ उठाने का चैलेंज किया तब सभी कांग्रेसी मौन नजर आए और कोई भी हांथ उठाने तैयार नहीं हुआ।
मनेंद्रगढ़ विधायक अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे कार्यक्रम में, हर आरोप पर उनकी तरफ से दिया गया जवाब
कार्यक्रम में मनेंद्रगढ़ विधायक अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और उनकी तरफ से हर आरोप जो विपक्ष ने लगाए उसका जवाब दिया गया। मनेंद्रगढ़ विधायक के समर्थक भी काफी तैयारी में आए हुए थे और वह विपक्ष पर लगातार हमलावर हो रहे थे जो यह साबित करने काफी था की विधायक के पास समर्थकों की लंबी फौज है। मनेंद्रगढ़ विधायक पर विपक्ष ने कई आरोप लगाए और जिनका जवाब खुद विधायक ने दिया।
बैकुंठपुर विधानसभा में विधायक की उपलब्धियां बता पाने में कांग्रेसी हुए नाकाम
बात बैकुंठपुर विधानसभा की यदि की जाए तो यह देखने को मिला की बैकुंठपुर विधानसभा में विधायक की उपलब्धियां बता पाने में कांग्रेसी असफल नजर आए और विधायक पर लगे और उनकी कार्यप्रणाली पर लगे आरोपों पर कांग्रेसी निरुत्तर नजर आए,मुद्दों में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर गंभीर आरोप लगाए गए और अस्पतालों की हालत पर आरोप लगे जिसपर कांग्रेसी पूरी तरह निरुत्तर हो गए। शिवपुर चरचा में खोले गए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ताला लगा होने की बात पर भी कांग्रेस पार्टी के लोग संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और इस तरह विपक्ष के आरोप सही भी साबित होते नजर आए। जिला चिकित्सालय रेफर सेंटर में तब्दील हो चुका है यह भी आरोप विपक्ष ने लगाए जिसपर भी कांग्रेसी मौन ही साधे नजर आए।
स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर पूर्व मंत्री ने गिनाए अपने कार्यकाल की उपलब्धि
स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर पूर्वमंत्री भईयालाल राजवाड़े ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनवाई और उन्होंने बताया की कैसे उनके कार्यकाल में मरीजों का इलाज बेहतर तरीके से जिले से लेकर राज्य स्तर तक किया जाता था और मरीजों को किस प्रकार की सुविधा मिला करती थी। पूर्व मंत्री ने वर्तमान में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर चिंता जाहिर की और वर्तमान में स्वास्थ्य व्यवस्था की क्या हालत है जिले में इसको लेकर उन्होंने गंभीरता से प्रश्न उठाए।
एमसीबी जिले में अवैध शराब,राष्ट्रीय राजमार्ग पर बार साथ ही कोयला तस्करी का मामला जमकर उठाया विपक्ष ने
एमसीबी जिले के विधायक भले ही तैयारी के साथ आए थे कार्यक्रम में और समर्थक भी उनके साथ काफी संख्या में आए थे लेकिन अवैध शराब,कोयला तस्करी साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर बार को लेकर विपक्ष ने तीखे आरोप सत्तापक्ष और विधायक पर लगाए जिसका बेहतर जवाब विधायक नहीं दे पाए। अवैध शराब मामले में सदन में ही एमसीबी जिले के दोनो विधायक का एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप मामला भी विपक्ष ने उठाया और जिसका भी माकूल जवाब विधायक नहीं दे सके और सवाल से घिरे ही नजर आए।
आरोप प्रत्यारोप के बाद एक साथ वर्तमान और पूर्व विधायक ने ली चाय ही चुस्कियां
आरोप प्रत्यारोप के बाद मनेंद्रगढ़ के वर्तमान विधायक और पूर्व विधायक ने एक साथ बैठकर चाय की चुस्कियां लीं। चाय की चुस्कियां लेते दोनों की तस्वीर साझा भी हुई और अब लोग भी यह सोचने पर मजबूर हैं की किसपर विश्वास करें किसपर नहीं जब आरोप लगाने वाले और आरोप झेलने वाले एक ही साथ ठहाके लगा रहे हैं तो आम लोगों की कौन सुनेगा यह बात लोगों के जेहन में आने से नहीं रुक सकी और लोगों ने यही मानकर संतोष किया की सभी मिले जुले हैं और जन सरोकारों से किसी का वास्ता नहीं है अपना काम निकालना ही नेताओं की पहली प्राथमिकता है।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply