चिरमिरी@नपा निगम चिरमिरी पर भारतीय जनता पार्टी चिरमिरी मंडल ने लगाया बड़ा आरोप

Share

  • भाजपा चिरमिरी मंडल ने कहा शहर के कई जनहित के मुद्दों को जानबूझकर भेदभाव और अनदेखी कर चढ़ा दिया राजनीति व भ्रष्टचार की भेट
  • भारतीय जनता पार्टी चिरमिरी मंडल ने 6 सूत्रीय मांगो को लेकर निगमायुक्त को सौपा ज्ञापन

रवि सिंह –
चिरमिरी 30 मई 2023 (घटती-घटना)। नगर पालिक निगम चिरमिरी द्वारा शहर के कई जनहित के मुद्दों पर जानबूझकर भेदभाव और अनदेखी करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी चिरमिरी मंडल ने 6 सूत्रीय मांगो को लेकर निगमायुक्त को ज्ञापन देकर मांगों को पूर्ण करने व अनियमितताओं की जांच नही होने पर सात दिवस के बाद उग्र आंदोलन व धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई।
भाजपा चिरमिरी मंडल अध्यक्ष रघुनंदन यादव ने निगमायुक्त को सौपे गए 6 सूत्रीय ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि चिरमिरी क्षेत्र में नगर निगम के द्वारा मटमैला और दूषित पेयजल आपूर्ति विगत डेढ़ माह से निरंतर किया जा रहा है। गंदा पानी मिलने के कारण क्षेत्र के आम जनता को कई तरह की तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। जिसे तत्काल सुधार करते हुए क्षेत्रवासियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाए। नगर पालिक निगम के विभिन्न विभागों में रीड की हड्डी के रूप में कार्य करने वाले ठेका मजदूरों का वेतन भुगतान मार्च से मई 2023 का वेतन भुगतान नहीं हो पाया है। जिसके कारण मजदूरों के परिवारों के सामने भूखों मरने की नौबत आ गई है। शहरी क्षेत्र मैं चल रहे नल जल योजना अंतर्गत कार्यों की गुणवत्ता पर प्रश्न खड़े हो रहे हैं, जलापूर्ति जीआई पाइप का निर्धारित मानक से कम गेज-वजन का होना पाया जा रहा है। साथ ही सतही जमीनी में उसे लगभग 2 फीट नीचे दबाए जाने की अपेक्षा मात्र 6 इंच गड्ढे में दबाया जा रहा है। इसके साथ ही पाईप लाईन विस्तार का कार्य पूर्णता में काफी विलंब हो रहा है, जिसे तत्काल तेजी लाते हुए एक समय सीमा तय किया जाकर पूर्ण कराया जाए।निगम क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न मार्गों पर डामरीकरण कार्य बेहद गुणवत्ता विहीन किया गया है निर्धारित मानकों के अनुरूप न तो डामर का उचित मात्रा प्रयोग किया गया और न ही निर्धारित स्तर पर डामरीकरण का लेवल, साथ ही नियम विरुद्ध रूप से सीसी रोड के ऊपर भी डामरीकरण कार्य किया जाना पाया गया है। इस तरह का भ्रष्टाचार निगम और जनप्रतिनिधि के बीच बड़े घोटाले की ओर इशारा कर रहा है, जिसकी उचित जांच किया जाना आवश्यक है। पत्र में मंडल अध्यक्ष ने आगे कहा है की नगर निगम चिरमिरी के कांग्रेस महापौर और सभापति बहुमत के साथ विराजमान हैं, जिसके कारण भाजपा के पार्षदों के वार्डो में किसी प्रकार के विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं। जितनी भी योजना निगम के माध्यम से चलाई जा रही हैं उसका लाभ केवल कांग्रेसी पार्षद के वार्डो को ही मिल रहा है इस प्रकार विकास कार्यों में भेदभाव से भाजपा पार्षदों व उनके वार्डो में निगम सरकार के प्रति भारी रोष देखने को मिल रहा है इसी मुद्दे पर वार्ड क्रमांक अट्ठारह के पार्षद द्वारा आत्मदाह की चेतावनी भी निगम को दी गई है। इसके साथ ही निगम अंतर्गत आने वाले वृद्धा व विधवा पेंशन के हितग्राहियों को महीनों का इंतजार को करना पड़ रहा है। अपनी इन 6 सूत्रीय मांगो को भाजपा मंडल अध्यक्ष ने 7 दिवस में पूर्ण करने की मांग करते हुए निगमायुक्त को कहा है की मांगो और जांच के नही होने पर भाजपा उग्र आंदोलन और धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होगी। इस दौरान भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रदीप सलूजा, सतनारायण सिंह, धर्मेंद्र त्रिपाठी, लव कुमार, तेज नारायण सिंह, श्रीमती रानी गुप्ता, पवन कुमार एवं पार्टी के अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply