रायपुर,@भीषण गर्मी और ट्रेनों की लेट लतीफ ी ने यात्रियों को किया परेशान

Share


रायपुर,29 मई 2023 (ए)।
नौतपा के बीच रेल यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है ।
इसका सबसे बड़ा कारण राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन में अव्यवस्था है और इसे अव्यवस्था के बीच यात्रियों में ट्रेनों की लेटलतीफी से असमंजस की स्थिति है और साथ ही साथ गर्मी के कारण भारी परेशानी भी।
रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर गर्म हवा के थपेड़ों से हजारों यात्री रोज झुलस रहे हैं। शेड में जो पाइप पानी की फुहारों के लिए लगाई है, उसका नोजल खराब होने से फुहारे बंद है।
वहीं प्लेटफार्म तीन और पांच पर लगे पंखे गर्म हवा फेंक रहे हैं। ऐसे हालत में जहां ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री तप रहे है,वहीं ट्रेनों में सफर करने वाले पसीना बहा रहे हैं।
हावड़ा-मुंबई और कटनी, बिलासपुर, रायपुर रेल लाइन की ट्रेनें घंटों देरी से चल रही हैं। यह सिलसिला एक दिन का नहीं, बल्कि पिछले कई महीनों से चल रहा है।दर्जनों ट्रेनें आठ से दस घंटे देरी से पहुंच रही है। इससे यात्री गर्म थपेड़ों के बीच रेलवे स्टेशन में अपने गंतव्य तक जाने ट्रेनों का इंतजार करने को विवश है।
उत्तरप्रदेश, बिहार, झारखंड, दिल्ली, मध्यप्रदेश, ओडि़शा, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र आदि राज्यों आने वाली ट्रेनें आठ से 10 घंटे लेट से रायपुर पहुंच रही है। यात्रियों का सफर 15 से 20 घंटे में पूरा हो रहा है। सुबह की ट्रेनें दोपहर और शाम तक रायपुर स्टेशन पहुंच रही हैं। कई महीनों से आजाद हिंद एक्सप्रेस 12 से 14 घंटे की देरी से आ रही है।
दुर्ग-अंबिकापुर एक्सप्रेस, सारनाथ, शिवनाथ एक्सप्रेस, अमरकंटक, छत्तीसगढ़, ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस, आजाद हिंद, अहमदाबाद एक्सप्रेस, मुंबई मेल, बिलासपुर-इतवारी एक्सप्रेस, कविगुरु एक्सप्रेस, नौतनवा एक्सप्रेस, बरौनी एक्सप्रेस और डाउन आजाद हिंद,पुरी आदि ट्रेने रोज लेट से आ जा रही है।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply