नई दिल्ली@नया संसद भवन हो गया तैयार,प्रधानमंत्री मोदी ने भवन का शेयर किया पूरा वीडियो

Share

  • पीएम मोदी 28 मई को नई संसद भवन का करेंगे उद्घाटन
  • New Parliament Building: वीडियो शेयर करते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि नया संसद भवन हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा। यह वीडियो इस प्रतिष्ठित इमारत की झलक पेश करता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 मई को देश के नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे


नई दिल्ली,26 मई २०२३। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 मई को देश के नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन से पहले नई संसद की पहली झलक सामने आई है। संसद भवन के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी ने इसके एक वीडियो को शेयर किया है। पीएम मोदी ने कहा कि नया संसद भवन हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा।
पीएम मोदी ने शेयर किया नई संसद का वीडियो
पीएम ने कहा, मेरा एक विशेष अनुरोध है- इस वीडियो को अपने स्वयं के वॉयस-ओवर के साथ शेयर करें, जो आपके विचारों को व्यक्त करता है। मैं उनमें से कुछ को री-ट्वीट करूंगा। उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए हैशटैग My Parliament My Pride का इस्तेमाल करने का अनुरोध किया।
कैसा दिखता है
नया संसद भवन?
बता दें कि नया संसद भवन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। नई संसद में सदन में हर सांसद की सीट के आगे मल्टीमीडिया डिस्प्ले लगा हुआ है। साथ ही, त्रिकोणीय आकार में डिजाइन किया संसद बाहर से देखने में काफी बेहतरीन लग रहा है। नए संसद भवन के लोकसभा सदन में 888 सांसद बैठ सकते हैं, जबकि राज्यसभा में 384 सांसदों के बैठने की सुविधा बनाई गई है।
रिकॉर्ड समय में तैयार
हुआ नया संसद भवन
पीएम मोदी 28 मई को नई संसद का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने 10 दिसंबर, 2020 को संसद के नए भवन का शिलान्यास किया था। नवनिर्मित संसद भवन को गुणवत्तापूर्ण निर्माण के साथ रिकॉर्ड समय में तैयार किया गया है। नए संसद भवन के लोकसभा सदन में 888 सांसद बैठ सकते हैं,


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply