बैकुण्ठपुर@निलेश पाण्डेय ने सम्हाली पटना क्षेत्र में कांग्रेस की कमान,होने लगे विविध आयोजन

Share

  • पटना क्षेत्र में कार्यकर्ता विहीन हो चुकी कांग्रेस पार्टी में नीलेश पाण्डेय ने फूंक दी नई जान
  • विधायक को भी अब पटना क्षेत्र में मिलने लगे कार्यकर्ता,दिखने लगी निलेश पाण्डेय की मेहनत
  • जिलाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी कोरिया के निलेश पाण्डेय हैं खास सलाहकार,जिलाध्यक्ष को देते हैं उचित राय
  • साढ़े चार सालों में जिस पटना क्षेत्र में नहीं दिखते थे कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता नहीं होता था कोई आयोजन,निलेश पाण्डेय की सक्रियता से दिखने लगे कार्यकर्ता

बैकुण्ठपुर 26 मई 2023 (घटती-घटना)। कोरिया जिले के बैकुंठपुर विधानसभा में कांग्रेस पार्टी विगत साढ़े चार सालों से कार्यकर्ता विहीन नजर आ रही थी और यहां तक की पार्टी का कोई भी आयोजन पटना क्षेत्र में सही ढंग से नहीं हो पा रहा था और कभी कोई कार्यक्रम होता भी था तो कार्यकर्ता नजर नहीं आते थे और गिने चुने कार्यकर्ताओं के बीच ही किसी तरह कार्यक्रम कर लिया जाता था और आयोजन को पूरा मान लिया जाता था,लेकिन हाल फिलहाल में पटना क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी काफी सक्रिय नजर आ रही है और कार्यकर्ता भी पार्टी के साथ जुड़ते चले जा रहें हैं और यह सभी कुछ युवा नेता नीलेश पाण्डेय की वजह से हो पा रहा है जो लगातार पार्टी को पटना क्षेत्र में मजबूत कर रहें हैं और कार्यकर्ताओं की नई फौज पार्टी के लिए तैयार कर रहें हैं।
निलेश पाण्डेय कांग्रेस पार्टी के लिए बैकुंठपुर विधानसभा में किसी वरदान से कम साबित नहीं हो रहें हैं और वह वह सबकुछ कर दिखा रहे हैं जो न तो स्वयं विधायक साढ़े चार सालों में कर सकीं और न ही अन्य कोई पार्टी का नेता ही कर सका। आज पटना क्षेत्र जहां ढूंढने से भी पार्टी को कार्यकर्ता नहीं मिलते थे निलेश पाण्डेय ने कार्यकर्ताओं की ऐसी फौज खड़ी कर दी है की जो जब वह बुलाएं आती है और हर कार्यक्रम और आयोजन को सफल बनाती है।।
निलेश पाण्डेय पूर्व में पार्टी के जिला सोशल मिडिया प्रभारी के रूप में नियुक्त किए गए थे बाद में उन्होंने पारिवारिक कारणों का हवाला देकर पार्टी से त्यागपत्र दे दिया था और कुछ दिनों वह सक्रिय राजनीति से दूर बने रहे लेकिन जबसे उन्होंने पार्टी में पुनः वापसी की है उन्होंने पार्टी में नई जान फूंक दी है और लगातार वह पार्टी में नए नए लोगों का प्रवेश करा रहें हैं जो अन्य पार्टी विचारधारा के लोग थे। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी सहित भाजपा में सेंध लगाने वाले वह पहले कांग्रेसी भी जिले के बन चुके हैं और उनकी यह उपलçध ऐसी है जिसके सामने बड़े बड़े पदों पर आसीन कांग्रेसी भी उनसे पिछड़ते नजर आ रहें हैं और उनकी उपलçध की सराहना करने मजबूर हैं।
निलेश पाण्डेय अत्यंत युवा नेता हैं और अपनी उम्र के हिसाब से उनकी राजनीतिक कुशलता ऐसी है
बताया जा रहा है की निलेश पाण्डेय ने पटना क्षेत्र को मजबूत करने का जिम्मा लिया हुआ है और इसबिच पटना क्षेत्र में पार्टी ने जिन्हें भी नई जिम्मेदारी दी है वह निलेश पाण्डेय की मर्जी के बाद ही दी है जो उनकी पार्टी के अंदर पकड़ बताने के लिए काफी है। पटना क्षेत्र में पिछड़ती चली जा रही कांग्रेस पार्टी और कम होते जा रहे कार्यकर्ता पार्टी के लिए चिंता का भी विषय बनते चले जा रहे थे और ऐसे समय में निलेश पाण्डेय किसी वरदान से कम पार्टी के लिए साबित नहीं हुए और उन्होंने क्षेत्र में पार्टी को एक मजबूत स्थिति में ला खड़ा कर दिया है। निलेश पाण्डेय अत्यंत युवा नेता हैं और अपनी उम्र के हिसाब से उनकी राजनीतिक कुशलता ऐसी है की जिसके आगे बड़े बड़े कांग्रेसी भी उनके सामने बौने साबित नजर आ रहे हैं और कहीं न कहीं कमजोर नजर आ रहे हैं।
निलेश पाण्डेय जिलाध्यक्ष कांग्रेस पार्टी कोरिया के खास सलाहकार के रूप में जाने जाते है
जिलाध्यक्ष कांग्रेस पार्टी कोरिया के खास सलाहकार के रूप में भी उन्हे माना जाता है और अक्सर यह देखा भी जाता है की वह जिलाध्यक्ष के साथ हर बड़े अवसरों पर नजर भी आते हैं। निलेश पाण्डेय की बढ़ती लोकप्रियता साथ ही उनकी पार्टी के लिए की जा रही मेहनत की बात की जाए तो यह कुछ कांग्रेसियों को पच भी नहीं रही है और वह कहीं न कहीं इससे क्षुध भी नजर आ रहे हैं लेकिन निलेश पाण्डेय इस सभी की परवाह किए बगैर पार्टी हित में लगे हुए हैं और पार्टी को पटना क्षेत्र में मजबूत कर रहे हैं। वैसे तो पटना क्षेत्र में कांग्रेसियों की कमी नहीं थी लेकिन अधिकांश कांग्रेसी केवल ठेकेदारी में ही व्यस्त हैं और जनाधार मजबूत करने की बजाए वह कमजोर कर रहें हैं पार्टी का। ऐसे कांग्रेसी गाहे बगाहे सोशल मिडिया पर उल जुलूल बयानों के साथ सामने आते हैं और शेष समय वह अपनी ठेकेदारी में ही व्यस्त रहते हैं।
निलेश पाण्डेय निश्वार्थ भाव से पार्टी के की सेवा
निलेश पाण्डेय निश्वार्थ भाव से पार्टी के की सेवा कर रहें हैं और पार्टी को मजबूत कर रहें हैं। कुल मिलाकर कहा जाए तो पटना क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के लिए एक ऐसा व्यक्तित्व अब निलेश पाण्डेय के रूप में काम कर रहा है जो निश्चित रूप से पार्टी के लिए लाभकारी है और वह पार्टी को नई ऊंचाइयों पर ले जायेगा। बताया जा रहा है की निलेश पाण्डेय अभी बड़े स्तर पर पुनः कांग्रेस प्रवेश कराने जा रहें हैं और यह सभी मेहनत उनकी है और वह अकेले ही इस पूरे कांग्रेस प्रवेश कार्यक्रम में विचारक और रचइता होंगे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply