Share

केंद्र के ट्रांसफर-पोस्टिंग अध्यादेश के खिलाफ आप को मिला कांग्रेस का साथ
ट्रांसफर-पोस्टिंग विवाद एक बार फि र सामने आया
नई दिल्ली,22 मई 2023 (ए)।
दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग विवाद के साथ एक बार केजरीवाल सरकार और केंद्र सरकार आमने-सामने है। हाल ही में केंद्र ने दिल्ली के अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर एक अध्यादेश जारी किया है, जिसके बाद आम आदमी पार्टी को कांग्रेस का साथ मिल गया है।
ट्रांसफर-पोस्टिंग विवाद के बीच कांग्रेस का सपोर्ट
दिल्ली के अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की पावर को लेकर केंद्र सरकार की ओर से जारी अध्यादेश पर सियासी बवाल मचा हुआ है। केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच जारी खींचतान में अब आम आदमी पार्टी को कांग्रेस का समर्थन मिला है।
संसद में विरोध करेगी कांग्रेस
केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष से सहयोग की अपील के बाद कांग्रेस ने साफ कहा कि वह केंद्र के अध्यादेश का विरोध करेगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस संसद में जारी दिल्ली अध्यादेश का विरोध करेगी।
विपक्ष से एकजुट होने की अपील
इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के अध्यादेश को कानून बनाने के लिए राज्यसभा में विपक्ष के समर्थन की अपील की थी। आप नेता ने अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी पार्टियों से समर्थन की अपील की।
ममता सहित पवार से मिलेंगे अरविंद केजरीवाल
इसी के तहत अरविंद केजरीवाल 23 मई को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मिलेंगे। फिर 24 मई को उद्धव ठाकरे और 25 मई को शरद पवार से मुलाकात करेंगे। 19 मई को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्र सरकार एक अध्यादेश लेकर आई है, जिसमें उपराज्यपाल को अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग की पावर दी हैं। केंद्र के इस अध्यादेश को आप ने अलोकतांत्रिक और सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना बताया है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply