रायपुर@कुमारी सैलजा की 3 घंटे से जारी हाई लेवल मीटिंग खत्म

Share

बिना प्रोटोकॉल के पहुंची प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने दिए निर्देश, गोपनीय रखें मुद्दे
रायपुर,16 मई 2023 (ए)।
छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा मंगलवार को अचानक राजधानी रायपुर आई। बताया जा रहा है कि उनके आने की सूचना प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भी नहीं थी। न ही दौरे को लेकर प्रोटोकॉल ही जारी हुआ था। सबसे खास बात यह है कि कुमारी शैलजा के यहां पहुंचते ही उनसे मिलने मंत्री शिव डहरिया पहुंच गए। हालांकि उन्हें एयरपोर्ट रिसीव करने के लिए पीसीसी चीफ और आबकारी मंत्री पहुंचे था। कुमारी सैलजा के अचानक इस दौरे को लेकर जहां कांग्रेसी खामोश हैं, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. रमन सिंह ने प्रदेश में हो रही इस हलचल को महत्वपूर्ण करार दिया है। डा. रमन ने कहा है कि प्रदेश प्रभारी आते हैं तो कुछ ना कुछ विषय को लेकर आते हैं। वैसे भी प्रदेश में हलचल हो रही है, एक महत्वपूर्ण विषय वो भी है। करीब 3 घंटे से जारी छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा की सीएम हाउस में जारी हाई लेवल मीटिंग अब खत्म हो गई है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि बैठक का मकसद क्या था? हालांकि ये चर्चाएं जरूर है कि बैठक में कुछ बड़ा होने वाला है। वहीं कांग्रेस नेताओं ने भी इस मामले में चुप्पी साध रखी है।
बता दें कि इस बैठक से सबसे पहले गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू बाहर निकले। जब मीडिया ने उनसे सवाल किया तो उन्होंने साफतौर पर कहा कि बैठक के मुद्दों को गोपनीय रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं बैठक के खत्म होने के बाद सभी मीडियाकर्मी टीएस सिंहदेव के बंगले पहुंचे हैं। मंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया को बताया कि विधानसभा चुनाव नजदीक है। चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। इसके अलावा कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए। प्रदेश में लगातार जारी ईडी की कार्रवाई को लेकर भी इस मीटिंग में चर्चा हुई। मीटिंग छूटने का खौफ,हड़बड़ाते हुए होटल पहुंचे मंत्री जयसिंह कांग्रेस की छत्तीसगढ़ढ़ प्रभारी कुमारी सेलजा की आमद से हड़बड़ाए दिग्गज नेता हाई लेवल मीटिंग छूटने का दिखा इतना खौफ की भरी गर्मी में कोरबा से महज 4 घंटे में होटल मेरियट पहुंचे मंत्री जयसिंह।
उनके बॉडी लेंग्वेज से दिखा सेलजा का खौफ
कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सेलजा की अचानक रायपुर आमद से पूरी प्रदेश कांग्रेस हड़बड़ाइ हुई है। दिग्गजों को कानों कान खबर नहीं लगने दी गई और प्रभारी सेलजा रायपुर लैंड कर दिन। उनको एयरपोर्ट में लेने भी सिर्फ पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और आबकारी मंत्री कवासी लखमा भी आपाधापी में पहुंचे दिख रहे था। चौंकाने वाली बात यह कि बिना सूचना कुमारी सेलजा को लेने यही दो आदिवासी नेता कैसे समय पर पहुंचे इसकी भी कांग्रेस गलियारे में चर्चा है।
मंत्री जयसिंह तो कोरबा से 4 घंटे में पूरी रफ़्तार से ड्राइव कर होटल कोटियाड पहुंचे
सबसे ज्यादा स्पष्ट खौफ एक और मंत्री के चेहरे से अंदाज़ा लगाया जा सकता है। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल कोरबा में थे। छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सेलजा ने आते ही हाई लेवल मीटिंग शुरू कर दीं। ऐसे में चुनिंदा मंत्रियों और स्पीकर ही इसमें शामिल हुए थे। अति गोपनीय बैठक से कई अन्य वरिष्ठ पार्टी लीडर्स और मंत्रियों की गैर मौजूदगी भी चर्चा का विषय है। ऐसे में सख्त मिजाज कुमारी सेलजा की मीटिंग छूटने और उनके सामने समय पर नहीं पहुँच पाने का खौफ भी कोंग्रेसी मंत्रियों में दिखाई दिया। मंत्री जयसिंह तो कोरबा से 11 बजे निकले और सीधे 4 घंटे में पूरी रफ़्तार से ड्राइव करते हुए होटल कोटियाड पहुंच गए। तेजी से वो गाड़ी से उतरे और कुमारी सेलजा से मिलने के लिए हड़बड़ाते हुए दिखे। जब उनसे मिडिया ने बात करना चाहा तो सिर्फ मैडम से मिलने वाली बात में हामी भरते हुए तेज चाल से रवाना हो गए। भूपेश सर्कार के केबिनेट मंत्री जयसिंह का बॉडी लेंग्वेज ही सब बयान कर रहा था। बता दें कि खाद्य मंत्री अमरजीत भी बैठक में क्या मैडम सेलजा से मिलने भी नहीं पहुँच पाए थे। जबकि कृषि मंत्री रविंद्र चौबे अस्वस्थ्य होने के चलते सेलजा की मिर्टिंग अटेंड नहीं किये।
सेलजा का यूं बिना बताए आना बेवजह नहीं
कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा के अचानक रायपुर आने पर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा.रमन बोले- प्रदेश में हलचल है, प्रदेश प्रभारी आते हैं तो कुछ ना कुछ बड़ा और महत्वपूर्ण तो होता ही है,
घोटाला प्रूफ हुआ है, अब कांग्रेस पार्टी को तय करना है
छत्तीसगढ़ में करप्शन रोज-रोज उजागर हो रहे हैं। दो हजार करोड़ का शराब घोटाला प्रूफ हो गया है। नयायालय में प्रस्तुत हो गया है। सरकार के संरक्षण में सिंडीकेट ने 30 फीसदी अवैध शराब बेची। अब इससे बड़े प्रमाण की जरूरत नहीं है। डा. रमन बोले कि, अब उनके केंद्रीय नेतृत्व को फैसला लेना है कि, ऐसे व्यक्ति को पद पर बने रहने का अधिकार है या नहीं। कांग्रेस पार्टी द्वारा भाजपा सरकार के दौरान 4,400 करोड के शराब घोटाले के आरोप पर रमन सिंह ने कहा- इससे बड़ा मजाक नहीं हो सकता। इससे बड़ा जोक नहीं हो सकता। आप मुख्यमंत्री हो..साढ़े 4 साल से पद पर बैठे हो, मुख्यमंत्री के सारे अधिकार हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply