Breaking News

रायपुर@एक और केंद्रीय जांच एजेंसी पहुंची छत्तीसगढ़ करेगी चावल घोटाले की जांच

Share

रायपुर,11 मई 2023 (ए)। छत्तीसगढ़ में कथित तौर पर 6 हजार करोड़ के चावल घोटाले की जांच के लिए अब एक और जांच एजेंसी ने प्रदेश में अपना डेरा डाला है। बता दें कि यह एजेंसी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा की गई चावल घोटाले की शिकायत की जांच करने पहुंची है। बता दें कि डॉ रमन ने प्रदेश में 6 हाजर करोड़ के चावल घोटाले का आरोप लगाया है।
टीम में कौन-कौन हैं शामिल
केंद्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रालय ने चावल घोटाले की जांच के लिए 5 सदस्यीय टीम गठित की है। इस टीम में एक सदस्य एनआईसी से भी है। इस गठित टीम में एस आर मीना , राजेश कुमार पंडीर , अंकित त्यागी और राहुल हैं साथ ही एनआईसी हैदराबाद से अन्नपूर्णा को भी शामिल किया गया है। बता दें कि वह एनआईसी, आईटी हैदराबाद में टैक्निकल डायरेक्टर हैं।
जानकारी के अनुसार यह टीम कल 10 मई को राजधानी पहुंच गई है। वहीं 11 मई और 12 मई को भी छत्तीसगढ़ में रहेगी। 12 मई की शाम यह टीम लौटेगी।
क्या है मामला
विधानसभा के बजट सत्र में डॉ रमन सिंह ने चावल घोटाले का मुद्दा उठाया था। डॉ रमन सिंह ने तब यह आरोप लगाया था कि, केंद्रीय पुल के चावल वितरण में जमकर घोटाला हुआ है। यह घोटाला क¸रीब पाँच से छ हजार करोड़ का है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!