Breaking News

अंबिकापुर@गैर जिम्मेदाराना कार्य के कारण कर्मचारियों को नहीं हो सका वेतन भुगतान

Share


अंबिकापुर,09 मई 2023 (घटती-घटना)। अंबिकापुर मैनपाट विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के लेखापाल को कार्य में लापरवाही बरतने की शिकायत पर जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा निलंबित कर दिया गया है।
दरअसल विकास खंड शिक्षा अधिकारी मैनपाट के द्वारा 8 मई को इसकी शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी से की गई थी।विकास खंड शिक्षा अधिकारी के प्रस्ताव में यह बताया गया था कि कार्यालय के लेखापाल अजीत कुमार गुप्ता द्वारा शासकीय दायित्वों के निर्वहन में स्वेच्छाचारिता एवं उदासीनता बरती जा रही है। अधिकारी के आदेश / निर्देश की अव्हेलना की जा रही है। विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी मैनपाट द्वारा प्रतिवेदित किया गया है कि माह अप्रैल 2023 का वेतन देयक तैयार कर कोषालय में जमा करने हेतु विगत 15 दिनों से कहे जाने के उपरांत भी श्री गुप्ता द्वारा टालमटोल करते हुए कार्य में विलंब किया गया, जिससे आज 8 मई तक शिक्षकों के खाते में वेतन नहीं आ सका है। इस संबंध में जारी कारण बताओ सूचना पत्र का जवाब भी श्री गुप्ता द्वारा नही दिया गया। स्थापना संबंधी कार्यों में भी लापरवाही बरती जा रही है। श्री गुप्ता बिना किसी पूर्व सूचना के कार्यालय से अनुपस्थित रहते हैं तथा बिना मेरी अनुमति के उपस्थिति पंजी में हस्ताक्षर करते हैं। सूचना के अधिकार संबंधी जानकारी तैयार करने में भी इनके द्वारा लापरवाही बरती जाती है। कार्यालय में प्रत्येक कर्मचारी के साथ मनमुटाव एवं पारस्परिक सामंजस्य का अभाव है।
लेखापाल द्वारा शासकीय दायित्वों के निर्वहन में घोर लापरवाही, स्वेच्छाचारिता एवं उदासीनता किया जाना प्रमाणित होने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने छ0ग0 सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3 से सर्वथा विपरीत होने के कारण छ0ग0सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम, 1966 के नियम 9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय उदयपुर मैं अटैच कर दिया है।


Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply