Breaking News

अम्बिकापुर@बूथ महत्वपूर्ण इकाई हैं, बूथ जीतेंगे तो हर इकाई जीत लेंगे : मोहन मरकाम

Share

अम्बिकापुर,08 मई 2023 (घटती-घटना)। दो दिवसीय सरगुजा दौरे पर पहुंचे पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने सोमवार को शहर के सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता कर कहा कि मिशन 2023-24 को लेकर बूथ स्तरीय संभागीय समीक्षा बैठक की गई। मरकाम ने कहा कि बूथ महत्वपूर्ण इकाई हैं, बूथ जीतेंगे तो हर इकाई जीत लेंगे। छाीसगढ़ में हमारी सरकार है,सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाना हमारा दायित्व है।2023 का चुनाव बड़ा टास्क है,इस बार विधानसभा चुनाव में 75 प्लस का टारगेट रखा गया है।वही प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि इस बार सरगुजा संभाग की 14 विधानसभा सीटों को पाना सबसे बड़ी चुनौती रहेगी. जिसको देखते हुए संकल्प शिविर और संगठन की बैठक लेकर पार्टी को मजबूत करने का प्रयास किया गया है।किसी भी चुनाव को कम नही आक सकते है,इसलिए कड़ी मेहनत करना होगा। बैठक एवं प्रेस वार्ता में संभाग के तीनों मंत्री टीएस सिंह देव,अमरजीत भगत,प्रेमसाय सिंह टेकाम सहित सरगुजा संभाग के 11 विधायक उपस्थित थे।
पीसीसी चीफ ने कहा की यह सरगुजा में चौथा संभागीय समीक्षा बैठक है,इसके बाद बस्तर संभाग में संभागीय समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी। पीसीसी चीफ ने कहा सोमवार को सरगुजा संभाग के 14 विधानसभा सीटों के विधायक, जिला अध्यक्ष, लॉक अध्यक्ष की समीक्षा बैठक अंबिकापुर के राजीव भवन में आयोजित की गई ,इस बैठक में बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं को किस तरह से मजबूत किया जाए.इस पर रणनीति तय की गई।वार्ता में पत्रकारों द्वारा साा एवं संगठन के बीच दूरी एवं चुनाव जीतने को लेकर प्रश्न किया गया तो श्री मरकाम ने कहा कि साा एवं संगठन में दूरी नहीं है।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव दोनों एक ही परिवार के सदस्य हैं,सभी मिलजुल कर काम करेंगे।श्री मरकाम ने कहा कि पांचों उंगली बराबर नहीं नहीं है इसलिए थोड़ी बहुत बात हो जाती है। इस बार कांग्रेस का चेहरा कौन होगा के प्रश्न पर श्री मरकाम ने कहा कि चेहरा हाईकमान तय करती है,वर्तमान में हम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेंगे।
वार्ता के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि बूथ स्तरीय संभागीय बैठक में संभाग के प्रत्येक लॉक कांग्रेस कमेटी के सदस्य मौजूद थे,जो नहीं आए थे उनसे फोन पर भी वार्ता की गई।श्री सिंह देव ने कहा कि केवल कागज में काम नहीं मैदान मे भी चेक किया, संगठन ही एकमात्र उपाय जीतने का है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व छाीसगढ़ प्रभारी चंदन यादव ने कहा कि तैयारी की समीक्षा की गई है।लॉक अध्यक्ष से फीडबैक भी लिया गया है। 23-24 निश्चित ही फतह करेंगे।
मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के नेतृत्व में यह बैठक सार्थक रहा।थोड़े बहुत गिले शिकवे भी रहे लेकिन बैठक सार्थक रहा।कोई भी चुनाव चुनौती होती है,हम सरकार के विकास के दम पर एवं कार्यकर्ताओं के दम पर निश्चित ही चुनाव जीतेंगे। मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि बूथ मजबूत करें और शासन की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाएं निश्चित सरकार हमारी बनेगी।प्रेस वार्ता में सरगुजा संभाग के 11 विधायक एवं श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष सफी अहमद, जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा के अध्यक्ष राकेश गुप्ता, प्रवक्ता आशीष वर्मा, सैयद अख्तर सहित सहित अन्य लोग मौजूद थे।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!