नई दिल्ली@रतलाम-इंदौर डेमूट्रेन में लगी भीषण आग

Share


2 कोच जलकर राख, इंजन भी खाक, मची अफरा-तफरी
नई दिल्ली ,23 अपै्रल,2023 ( ए)।
मध्य प्रदेश के रतलाम से बड़ी खबर सामने आई है। यहां आज यानी रविवार सुबह एक ट्रेन के दो कोच में भीषण आग लग गई। आग से ट्रेन की दो बोगियां जलकर राख हो गईं। गनीमत रही कि जिन दो बोगियों में आग लगी, उनमें कोई यात्री नहीं बैठा था। दोनों बोगियां खाली थीं। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने समय रहते आग पर काबू पा दिया, जिससे आग अन्य बोगियों में नहीं फैल पाई।
बताया जा रहा है कि सुबह 6.35 पर रतलाम से डेूम ट्रेन इंदौर के लिए रवाना हुई थी। जब ट्रेन प्रीतम नगर स्टेशन के पास पहुंची तो अचानक से उसके दो कोच में आग लग गई। आग लगी देख यात्रियों ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर और थाना पुलिस-फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची।
फायर ब्रिगेड ने ट्रेन से सभी यात्रियों को बाहर निकाला और आग बुझाने का काम शुरू किया। जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक ट्रेन के दो कोच जलकर राख हो चुके थे। गनीमत रही कि इन दोनों कोचों में कोई यात्री बैठा नहीं था। इस वजह से जानमाल का नुकसान होने से बच गया। घटना की जानकारी होने पर डीआरएम रजनीश अग्रवाल मौके पर पहुंच गए। रजनीश अग्रवाल ने घटनास्थल पर हालात का जायजा लिया।
डीआरएम रजनीश अग्रवाल ने बताया कि जैसे ही ट्रेन में आग लगने की जानकारी मिली, तुरंत आसपास के फायर ब्रिगेड की टीम को मौके पर बुला लिया गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतार दिया गया है। जल्द ही ट्रेन के दोनों जले कोचो को निकालकर आगे के लिए रवाना किया जाएगा।
डीआरएम रजनीश अग्रवाल ने बताया कि आग किस वजह से लगी है, इसका कारण अभी साफ नहीं हो पाया है। ये जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि आग किस वजह से लगी है। हादसे के बाद अपने गंतव्य स्थान पर जाने को लेकर कुछ यात्री परेशान थे। यात्रियों के लिए बस और प्राइवेट वाहनों की व्यवस्था की जा रही है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply