केदारनाथ,@सेल्फी की दीवानगी बनी मौत की वजह

Share


केदारनाथ में हेलीकॉप्टर के पंखे से कटा अधिकारी का सिर
केदारनाथ,23 अपै्रल,2023 ( ए)।
उत्तराखंड के केदारनाथ से एक दुखद घटना सामने आई है. खबर है कि केदारनाथ में रविवार के दिन हेलीकॉप्टर के पंखे की चपेट में आने से एक सरकारी अधिकारी की मौत हो गई. रुद्रप्रयाग की पुलिस अधीक्षक डॉ. विशाखा अशोक ने इस दुखद हादसे की जानकारी दी है. रुद्रप्रयाग की पुलिस अधीक्षक के अनुसार हादसा दोपहर के समय केदारनाथ में जीएमवीएन हेलीपैड पर हुआ. इस दौरान सरकारी अधिकारी अमित सैनी हेलीकॉप्टर में बैठने की तैयारी कर रहे थे. हेलीकॉप्टर में बैठते हुए अमित सैनी टेल रोटर की चपेट में आ गए. पुलिस अधीक्षक डॉ. विशाखा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हादसे में सैनी की गर्दन में गंभीर चोटें आईं, जिससे उनकी मृत्यु हो गई।
इस पद पर थे तैनात
हादसे की चपेट में आए 35 साल के अमित सैनी राज्य सरकार के उड्डयन विभाग से संबंधित एजेंसी उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण में वित्त नियंत्रक के पद पर कार्यरत थे और और केदारनाथ यात्रा शुरू होने से पहले हेलीकॉप्टर सेवाओं से जुड़ी व्यवस्थाओं के निरीक्षण के लिए मौके पर पहुंची टीम हिस्सा भी थे. रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि अपराह्न सवा दो बजे के आस-पास यह हादसा क्रिस्टल एविएशन के हेलीकॉप्टर से हुआ जिसमें अमित सैनी की मौत हो गई।
निरीक्षण करकेवापस लौट रही थी टीम
रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार मुताबिक जब यह हादसा हुआ तब टीम केदारनाथ में निरीक्षण करने के बाद वापस लौटने वाली थी. केदारनाथ के कपाट 25 अप्रैल को खुलने हैं. केदारनाथ में हिमपात और रुक-रुककर बारिश हो रही है जिसके बीच अधिकारी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने में लगे हैं. आपको बता दें कि चारधाम यात्रा की शुरूआत 22 अप्रैल से हो चुकी है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply