बैकुण्ठपुर@कांग्रेस छोड़ चुके युवक ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में लगाई सेंध,250 लोग कांग्रेस में हुए शामिल

Share

  • निलेश पाण्डेय ने कांग्रेस पार्टी में फूंकी जान,सत्ता रहते हुए बेजान पड़ी पार्टी से जुड़े लोग
  • 9 सरपंचों सहित 250 लोगों के कांग्रेस प्रवेश से नीलेश पाण्डेय ने दिखाई अपनी लोकप्रियता, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में सेंध लगाने वाले पहले नेता बने
  • क्षेत्रीय सांसद व बैकुंठपुर विधायक की उपस्थिति में मुरमा ग्राम में सभी ने ग्रहण की कांग्रेस की सदस्यता
  • कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं को निलेश पाण्डेय ने पीछे छोड़ा,अपनी लोकप्रियता की साबित
  • कांग्रेस के बड़े नेता जहां ठेकेदारी में व्यस्त रहे वहीं नीलेश पाण्डेय ने कांग्रेस को किया मजबूत
  • एक तरफ कांग्रेस पार्टी के बड़े पदाधिकारियों ने कांग्रेस छोड़ी,दूसरी तरफ नीलेश पाण्डेय ने सैकड़ों गोंडवाना समर्थकों को कांग्रेस में शामिल कराया

-रवि सिंह –
बैकुण्ठपुर 20 अप्रैल 2023 (घटती-घटना)। कोरिया जिले की राजनीति में जैसे जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है वैसे वैसे राजनीतिक दलों में आपसी खींचतान मची हुई है। एक तरफ कांग्रेस छोड़कर लोग भाजपा की तरफ रुख कर रहें हैं वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस छोड़ चुके एक युवक की मेहनत से कांग्रेस भी मजबूत हो रही है और युवक नीलेश पाण्डेय ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में सेंध लगा दी है और 250 लोगों को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाई है। नीलेश पाण्डेय कोरिया खासकर बैकुंठपुर विधानसभा कांग्रेस को लगातार मजबूत कर रहें हैं और उन्होंने अभी दो दिन पहले ही भाजपा में सेंध लगाई थी और दो दिन बाद ही उन्होंने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में सेंध लगा दी है। ऐन चुनाव के समय पार्टी से जुड़ रहे लोग पार्टी के लिए कितने फायदेमंद होंगे यह भविष्य में नजर आएगा लेकिन वर्तमान में नीलेश पाण्डेय कोरिया कांग्रेस के सबसे बड़े चाणक्य बनकर उभरे हैं और सभी बड़े नेताओं को उन्होंने पटखनी दे दी है।
निलेश ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में लगाई सेंध,250 लोगों ने ग्रहण की कांग्रेस पार्टी की सदस्यता
कांग्रेस छोड़कर फिलहाल कांग्रेस की ही विचारधारा के लिए काम कर रहे निलेश पाण्डेय ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में सेंध लगाई है इस बार 9 सरपंचों सहित 250 लोगों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में किसी पार्टी की तरफ से जिले में पहली बार यह सेंध लगाई गई है जिसका श्रेय निलेश पाण्डेय को ही जाता है। निलेश पाण्डेय ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में सेंध लगाकर यह साबित कर दिया की उनके पास पार्टी और संगठन चलाने का अच्छा ज्ञान है और वह किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हैं और यह उन्होंने लगातार साबित भी किया है।
कोरिया कांग्रेस के चाणक्य बनकर उभरे निलेश पाण्डेय
निलेश पाण्डेय कोरिया कांग्रेस के सबसे बड़े चाणक्य बनकर उभरे हैं यह कहना गलत नहीं होगा। भाजपा सहित गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में बड़ी सेंध लगाकर उन्होंने यह साबित किया की बेहतर रणनीति के साथ यदि काम किया जाय तो कुछ भी असंभव नहीं है और कुछ भी संभव किया जा सकता है। निलेश पाण्डेय बैकुंठपुर विधानसभा में कांग्रेस को लगातार मजबूत कर रहें हैं और उनकी मेहनत नजर भी आ रही है।
कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों के लिए नीलेश पाण्डेय दूसरी बार बने मिशाल
निलेश पाण्डेय बैकुंठपुर कांग्रेस के बड़े नेताओं के लिए मिशाल बनकर उभरे हैं निलेश पाण्डेय ने जिस तरह पहले भाजपा फिर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में सेंध लगाई है उससे यह साबित हो गया की पार्टी के बड़े बड़े पदाधिकारियों के लिए वह मिशाल हैं क्योंकि आज तक बड़े बड़े पदाधिकारियों ने जो नहीं किया वह उन्होंने कर दिखाया और विधानसभा में पार्टी को बड़ी उपलçध उन्होंने दिलाई। निलेश पाण्डेय बैकुंठपुर कांग्रेस में बड़े कद के साथ उभर कर सामने आए हैं जो कहना गलत नहीं होगा।
कांग्रेस के बड़े नेताठेकेदारी में व्यस्त, पार्टी की मजबूती से उन्हे नहीं सरोकार
बैकुंठपुर कांग्रेस पार्टी के बड़े पदाधिकारी लगातार केवल ठेकेदारी में व्यस्त हैं,पार्टी कैसे मजबूत हो इस बात को लेकर उन्हे कोई चिंता नहीं है उन्हे ज्यादा से ज्यादा ठेकेदारी मिल सके यही उनका प्रयास है और वह जल्द से जल्द धनकुबेर बनने में लगे हुए हैं वहीं कांग्रेस छोड़ चुके निलेश पाण्डेय लगातार कांग्रेस को मजबूत कर रहें हैं जो नज़र भी आ रहा है।
कांग्रेस पदाधिकारी अपने ही साथियों को भाजपा प्रवेश से नहीं रोक सके
एक तरफ नीलेश पाण्डेय कांग्रेस पार्टी में दूसरी पार्टी से लोगों को लाने का काम कर रहें हैं दूसरी तरफ कांग्रेस के बड़े पदाधिकारी अपने ही साथियों ओ अन्य दलों में जाने से नहीं रोक पा रहें हैं ऐसा इसलिए भी हो रहा है क्योंकि उन्हें पार्टी की मजबूती से कोई वास्ता नहीं है उन्हे ज्यादा से ज्यादा निर्माण कार्य पाना है जो वह पा भी रहें हैं और केवल इसलिए वह पार्टी में शामिल भी हुए हैं।
निलेश पाण्डेय से पार्टी पदाधिकारी ही रखने लगे हैं जलन, लोकप्रियता से हैं भयभीत
नीलेश पाण्डेय जिस तरह बैकुंठपुर कांग्रेस को मजबूत कर रहें हैं जिस तरह वह प्रतिदिन कांग्रेस पार्टी के लिए अन्य दलों में सेंध लगा रहें हैं उसको देखकर कांग्रेस पार्टी के ही बड़े पदाधिकारी उनसे जलन रखने लगे हैं और उनकी काबिलियत उन्हे चुभने लगी है। कुलमिलाकर बड़े कांग्रेसी निलेश पाण्डेय से भयभीत नजर आ रहें हैं और उनकी लोकप्रियता उन्हे चुभ रही है।
क्षेत्रीय सांसद व विधायक की उपस्थिति में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के सदस्यों ने थामा कांग्रेस का दामन
क्षेत्रीय सांसद व बैकुंठपुर विधायक की उपस्थिति में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के 250 लोगों ने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा,निलेश पाण्डेय द्वारा तय कार्यक्रम अनुसार मुरमा ग्राम में यह कांग्रेस प्रवेश हुआ। पूरे कांग्रेस प्रवेश कार्यक्रम में 9 सरपंचों ने भी कांग्रेस का दामन थामा जो कांग्रेस के लिए बैकुंठपुर में बड़ी उपलब्ध है।
नाबालिक लड़के लड़कियों को भी कराया गया गिनती में शामिल,पहनाया गया गमछा
मुरमा में आयोजित कांग्रेस प्रवेश कार्यक्रम में नाबालिक युवकों को युवतियों को भी कांग्रेस प्रवेश कराया गया और उनके भी गले में भी कांग्रेस का गमछा डाला गया जो पुरे कार्यक्रम के लिए एक प्रश्न चिन्ह रहा। क्या नाबालिक गिनती बढ़ाने के लिए कार्यक्रम में बुलाए गए यह एक बड़ा सवाल पूरे कार्यक्रम में जरूर खड़ा हुआ। नाबालिक लड़कियों का उम्र छुपाने उन्हे साड़ी पहनाकर कार्यक्रम में बुलाया गया। गिनती में बालिग की संख्या जहां कम दिखी वहीं नाबालिक बच्चे बच्चियां ज्यादा नजर आईं।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply