Breaking News

बैकुण्ठपुर@क्या कांग्रेस के बड़े पदाधिकारी ठेकेदारी में व्यस्त…कांग्रेस छोड़ चुके युवक ने 200 लोगों का करा दिया कांग्रेस प्रवेश?

Share

  • संसदीय सचिव बैकुंठपुर विधायक की उपस्थिति में कांग्रेस छोड़ चुके युवक ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य सहित 200 को कराया कांग्रेस प्रवेश
  • पूर्व जिला पंचायत सदस्य भाजपा की थीं सदस्य,भाजपा के समर्थन में ही जीता था उन्होंने चुनाव
  • कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों के साथियों ने हाल में ही छोड़ी है कांग्रेस किया है भाजपा प्रवेश
  • आखिर अपने ही साथियों को भाजपा में जाने से क्यों नहीं रोक पाए कांग्रेस के बड़े पदाधिकारी
  • वैसे पूर्व जिला पंचायत सदस्य के साथ 200 लोगों के कांग्रेस प्रवेश मामले में संख्या 30 भी तस्वीरों में नहीं दिखी
  • 30 में भी 20 पुराने कांग्रेसी साथ ही विधायक के सहयोगी,200 की संख्या तस्वीरों के अनुसार जुमला

रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर,19 अप्रैल 2023(घटती-घटना)। बैकुंठपुर विधानसभा में चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहा है राजनीतिक दलों में आपसी खींचतान मची हुई है और लगातार यह देखा जा रहा है की कभी कांग्रेस से लोग भाजपा में प्रवेश कर रहने रहें हैं तो कभी भाजपा से कांग्रेस में। हाल में ही भाजपा के पूर्व राज्यसभा सांसद के विधानसभा के एक ग्राम में आगमन पर जहां कांग्रेस के ही एक वरिष्ठ पदाधिकारी के सबसे खास रह चुके एक व्यक्ति सहित कइयों ने जहां भाजपा की सदस्यता ग्रहण की वहीं अब ताजा मामला सामने आया है जहां भाजपा की पूर्व जिला पंचायत सदस्य के साथ 200 लोगों ने कांग्रेस प्रवेश किया है। यह कांग्रेस प्रवेश संसदीय सचिव बैकुंठपुर विधायक की उपस्थिति में हुआ है और इसका पूरा श्रेय कांग्रेस छोड़ चुके युवक को जाता है जो गत वर्ष ही कांग्रेस छोड़ चुका है।
कांग्रेस छोड़ चुके युवक निलेश पाण्डेय ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य को कांग्रेस प्रवेश कराकर भाजपा का किला भेदा
गत वर्ष ही कांग्रेस को अलविदा कह चुके निलेश पाण्डेय ने पुनः कांग्रेस में अपनी सक्रियता बढ़ाई और लगातार प्रयास कर उन्होंने भाजपा के किले में सेंध लगा पाने में सफलता अर्जित की। निलेश पाण्डेय ने भाजपा की पूर्व जिला पंचायत सदस्य सहित 200 लोगों को कांग्रेस प्रवेश दिला पाने में सफलता अर्जित की है और यह उन्होंने अकेले अपने दम पर किया है जैसा की सूत्रों का कहना है। निलेश पाण्डेय ने कांग्रेस क्यों छोड़ी थी यह अभी तक उन्होंने स्पष्ट नहीं किया है जबकि अब वह पुनः कांग्रेस ने वापसी कर चुके हैं और सक्रिय होकर काम भी कर रहें हैं। नीलेश पाण्डेय ने अपनी सक्रियता से साबित कर दिया है की उनके आगे कांग्रेस के बड़े बड़े नेता भी बौने हैं चाहे वह पद में उनसे उम्र में उनसे कितने भी बड़े क्यों न हों।
कांग्रेस के बड़े पदाधिकारी ठेकेदारी में ही हैं मस्त, कैसे नए लोग जुड़े कांग्रेस से नहीं है उन्हे चिंता
एक युवक ने कांग्रेस को बड़ी उपलब्ध दिलाई और जबकि वह पार्टी के किसी भी पद पर वर्तमान में नहीं है। युवक ने भाजपा के किले में सेंध लगाकर साबित किया की वह कांग्रेस पार्टी का सच्चा सिपाही है वहीं कांग्रेस के बड़े बड़े पदों पर बैठे पदाधिकारियों ने आज तक भाजपा के किले में सेंध लगा पाने में खुद की सफलता साबित नहीं कर पाई है और वह अपनी अपनी ठेकेदारी में ही मस्त हैं। बड़े पदाधिकारियों को निर्माण कार्यों से मात्र सरोकार है और वह कितना अधिक से अधिक निर्माण कार्य कर सकें यही उनकी चिंता है उनकी चिंता पार्टी को आगामी चुनाव में जीत दर्ज कराने की बिलकुल नहीं है यह लगातार उनकी गतिविधियों से अंदाजा लगाया जा सकता है। बड़े पदाधिकारी क्षेत्र में जाते भी हैं तो केवल उन्हीं क्षेत्रों में जहां उनकी ठेकेदारी है जनता से जुड़ाव का उनके पास फिलहाल समय नहीं है यह साढ़े चार सालों से लगातार देखा जाता आ रहा है।
संसदीय सचिव बैकुंठपुर विधायक के लिए निलेश पाण्डेय ने दिलाई बड़ी उपलब्ध
पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवम भाजपा की सदस्य सहित 200 लोगों का कांग्रेस प्रवेश बैकुंठपुर विधायक के लिए बड़ी उपलब्ध है जो निलेश पाण्डेय ने विधायक को दिलाई। नीलेश पाण्डेय की ही बदौलत यह प्रवेश संभव हो सका जिसमे स्वयं विधायक मौजूद रहीं। निलेश पाण्डेय ने अपनी राजनीतिक कुशलता से यह संभव किया और विधायक को ऐन चुनाव के समय मजबूती प्रदान किया। विधायक नीलेश पाण्डेय के बुलावे पर पहुंची और उन्होंने 200 लोगों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई जैसा की बताया जा रहा है।
संगठन सहित पार्टी के बड़े नेताओं के लिए मिशाल कायम कर गए निलेश पाण्डेय
कांग्रेस पार्टी और संगठन के बड़े नेताओं के लिए नीलेश पाण्डेय ने मिशाल कायम कर दी और यह साबित कर दिया की पार्टी के लिए कुछ करना है तो पद महत्वपूर्ण नहीं है बिना पद भी पार्टी के लिए किया जा सकता है और उन्होंने यह कर दिखाया है। पार्टी के जिलाध्यक्ष सहित पूरी पार्टी इकाई एक भी भाजपाई को कांग्रेस प्रवेश करा पाने में जहां पूरे साढ़े चार साल असफल रहे वहीं एक पार्टी छोड़ चुके युवक ने भाजपा की बड़ी नेत्री और उसके साथ सैकड़ों को कांग्रेस प्रवेश करा दिया जो कहीं न कहीं पार्टी के बड़े नेताओं के लिए एक सीख है। स्वयं जिलाध्यक्ष भी पार्टी के लिए एक नया कार्यकर्ता नहीं तलाश पाए अपने ही विकास में वह व्यस्त रहे जो देखा जा रहा है।
200 लोगों का कांग्रेस प्रवेश बताया तो जा रहा है लेकिन तस्वीरों में विधायक सहित संख्या 30 भी नहीं
भाजपा की जिला पंचायत की पूर्व सदस्य सहित 200 लोगों को बैकुंठपुर विधायक के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता दिलाए जाने की बात की तो जा रही है लेकिन यदि तस्वीरों की बात की जाए तो संख्या विधायक सहित 30 भी नहीं है जो दावे को झुठला रही है। 30 में भी 20 लोग विधायक एवम उनके साथ रहने वाले ही लोग हैं जो तस्वीरों से समझा जा सकता है। अब किन 200 लोगों का कांग्रेस प्रवेश हुआ है यह सभी के नाम सामने आने पर ही स्पष्ट हो सकेगा फिर भी आंकड़े और तस्वीर दोनो अलग अलग कहानी बयान कर रहें हैं।
कभी इधर कभी उधर वाले भी तस्वीरों में साथ
तस्वीरों में हर पल पार्टी बदलने वालों को भी देखा जा सकता है।।ऐसे लोग जो लाभ देखकर कभी इधर कभी उधर जिधर लाभ उधर ही जुड़ने वाले नजर आ रहें हैं। ऐसे लोगों के बीच हुए इस कांग्रेस प्रवेश कार्यक्रम की विश्वसनीयता स्वयं ही कमजोर नजर आ रही है जो कहना गलत नहीं होगा।


Share

Check Also

कोरिया@ जनसमस्या निवारण शिविर मे΄ 135 आवेदन प्राप्त,37 आवेदन का स्थल पर निराकरण

Share @ विधायक भईयालाल राजवाड़े ने चौपाल लगाकर लोगो की समस्याए΄ सुनीस΄ब΄धित अधिकारियो΄ को ल΄बित …

Leave a Reply