Breaking News

भुवनेश्वर@आगजनी और तोड़फोड़ की घटना के बीच संबलपुर में लगा कर्फ्यू

Share


इंटरनेट सेवा और दो दिनों के लिए बंद
भुवनेश्वर ,15 अप्रैल 2023 (ए)।
ओडिशा के संबलपुर शहर में ताजा हिंसा के बीच जिला प्रशासन ने अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू लगा दिया है। इंटरनेट सेवा भी और दो दिनों के लिए निलंबित कर दी गई है। संबलपुर सदर के उपजिलाधिकारी प्रवेश चंद्र दंडसेना ने मौजूदा स्थिति की जानकारी के आधार पर शुक्रवार देर रात कर्फ्यू का आदेश जारी कर दिया।
डीआईजी (उत्तर मध्य रेंज) बृजेश कुमार राय ने कहा कि शुक्रवार रात कुछ दुकानों में आग लगा दी गई और तोड़फोड़ की गई। इसलिए प्रशासन ने शहर में हिंसा के बाद क्षेत्र में शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए कर्फ्यू लगाने का फैसला किया। आदेश में कहा गया है, शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 144 (1) सीआरपीसी के तहत कर्फ्यू की स्थिति घोषित की जाती है, जिसमें कोई भी व्यक्ति या लोगों का समूह अपने घरों से बाहर न निकले।
धनुपाली, खेतराजपुर, ऐंथापाली, बरेईपाली, सदरा तथा टाउन के छह थाना क्षेत्रों में तत्काल प्रभाव से और अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। कर्फ्यू की अवधि के दौरान किसी भी व्यक्ति या लोगों के समूह को अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। हालांकि, जिला प्रशासन ने लोगों को सुबह आठ बजे से 10 बजे और दोपहर 3.30 बजे से शाम 5.30 बजे के दौरान आवश्यक वस्तुओं की खरीद करने की अनुमति दी है।
उपजिलाधिकारी ने चेतावनी देते हुए कहा, यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि उपरोक्त आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। संबलपुर कलेक्टर अनन्या दास ने लोगों से कर्फ्यू का पालन करने और घर से बाहर न निकलने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोगों को जरूरी आवश्यकताओं के लिए दो बार छूट दी गई है जिसके दौरान वे आ-जा सकते हैं। कलेक्टर ने जनता से किसी भी अफवाह पर विश्वास न करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अगर उनकी जानकारी में कुछ आता है तो वे स्थानीय पुलिस थाने को सूचित कर सकते हैं।
कर्फ्यू अवधि के दौरान एम्बुलेंस और अग्निशमन सेवा जैसी आपातकालीन सेवाओं को आवाजाही की अनुमति है। स्वास्थ्य संबंधी सहायता के लिए आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर 7655800760 जारी किया गया है। दास ने कहा कि रविवार को होने वाली परीक्षाओं पर जल्द फैसला लिया जाएगा। उन्होंने इसे असाधारण स्थिति बताते हुए एक बार फिर लोगों से जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।
इस बीच, राज्य सरकार ने संबलपुर जिले में 17 अप्रैल को सुबह 10 बजे तक 48 घंटे के लिए इंटरनेट निलंबन बढ़ा दिया है।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!