Breaking News

नई दिल्ली@कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों वाली तीसरी लिस्ट की जारी

Share


विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मिलने पर सावदी ने किया था भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा
सिद्धारमैया को नहीं दिया कोलार से टिकट
नई दिल्ली,15 अप्रैल 2023 (ए)।
कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 43 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। अथानी विधानसभा सीट से भाजपा के पूर्व नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी को टिकट मिला है। कोलार विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बजाय कोथुर जी मंजूनाथ को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। सिद्धारमैया कोलार विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़ना चाह रहे थे।
कांग्रेस ने अब तक 209 सीटों पर उतारी प्रत्याशी
पार्टी ने उन्हें पहले ही वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दे चुकी है। कुम्ता विधानसभा सीट से पूर्व राज्यपाल मार्गरेट अल्वा के बेटे निवेदित अल्वा को चुनावी मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस पार्टी अब तक 209 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। पहली सूची में 124 सीटों और दूसरी सूची में अन्य 42 सीटों पर उम्मीदवारों नाम घोषित किए गए थे।
कर्नाटक में 10 मई को होगा चुनाव
बता दें कि विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मिलने पर सावदी ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की थी। वह शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए थे। 224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा में 10 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को होगी।
जगदीश शेट्टार कांग्रेस में शामिल हुए तो स्वागत करेंगेः सिद्धारमैया
जानकारी के अनुसार, कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने शनिवार को कहा कि अगर भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदीश शेट्टार कांग्रेस में शामिल होते हैं, तो वह उनका स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने वरिष्ठ नेताओं के साथ सही व्यवहार नहीं किया है।इस बीच कांग्रेस ने हुबली-धारवाड़ निर्वाचन क्षेत्र के लिए टिकट की घोषणा नहीं की है। सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस नेताओं ने शेट्टार से संपर्क किया है और कांग्रेस में शामिल होने पर टिकट और पद का आश्वासन दिया है।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का पंाचवां दिन @ खुला पत्र@ देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!