Breaking News

रायपुर/बिलासपुर@रात भर महिला के हाथ में लिपटा रहा किंग कोबरा

Share

,
जब बेटी ने देखा तो
ये मंजर आप देखकर रह जाएंगे दंग
रायपुर/बिलासपुर:
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में अजीबो गरीब एक मामल सामने आया है. जहां सांप का नाम सुनकर और देखकर आपके भी पैरों तले खिसक जाते है. ऐसा ही एक सांप अगर शरीर में फन काढ़कर खड़ा हो जाए, तो सोचिए क्या होगा ? ऐसा ही बिलासपुर में सामने आया है, वही घर पर सो रही महिला के ऊपर कोबरा नाग सांप चढ़कर फन काढ़कर खड़ा हो गया। इस बीच महिला की बेटी की नजर सांप पर पड़ी तो फटी के फटी रह गई फिर अपनी मां को आवाज दी। गनीमत यह रही कि सांप ने महिला को डसा तक नहीं।
:सांप का नाम सुनकर ही हाथ-पैर कांपने लगते हैं। ऐसे में गांव की एक महिला हाथ में लिपटे कोबरा नाग के साथ चार घंटे तक दम साधे पड़ी रही। ऐसा कर उसने अपने साथ-साथ बेटी की भी जान बचा ली।
:दरअसल, कोनी थाना क्षेत्र के गतौरी निवासी यशोदा लोनिया (35) गांव में ही रोजी-मजदूरी करती है। मंगलवार की रात को वह अपनी बेटी रोशनी (18) के साथ तखत पर सो रही थी। करीब दो बजे उसके हाथ में कुछ रेंगने का एहसास हुआ। पता चला सांप है तो समझदारी से काम लेते हुए पहले अपनी बेटी रोशनी को बिस्तर से उठकर जाने के लिए कहा।
रोशनी ने कमरे की लाइट जलाई तो देखा कि नाग उसकी मां के हाथ को लपेटकर फन लगाए बैठा था। उसने तत्काल घर में और रिश्तेदारों को जानकारी दी। रात में ही सपेरे की तलाश शुरू हुई। पास के गांव रमतला से सपेरे को बुलाया गया। उसके पहुंचने तक सुबह के करीब 6 बज चुके थे। सपेरे ने सांप को किसी तरह महिला के हाथ से अलग किया। इस समय तक महिला बिना हिले-डुले दम साधे सोई रही।


Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply