बेमेतरा@सौहार्द्र बिगाड़ने वालों पर होगी कार्रवाई

Share


बेमेतरा हिंसा के बाद पुलिस का अर्लट
बेमेतरा ,12 अप्रैल 2023 (ए)।
बेमेतरा में बिगड़े माहौल के बाद पुलिस भी सक्रिय हो गई है। बिरनपुर गांव में 22 वर्षीय युवक की हत्या के बाद तनाव फैल गया था। जिसके चलते बड़ी संख्या में पुलिस बल गांव में मौजूद है। बावजूद इसके आज फिर से दो लाशें मिली है।
तीन मौतों के बाद अब सोशल मीडिया पर रहेगी नजर
बकरी चराने निकले 35 वर्षीय रहीम मोहम्मद व 55 वर्षीय इदुल मोहम्मद की आज लाश मिली। बताया जा रहा है कि दोनों बाप बेटे थे। तीन मौतों के बाद अब सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वालों व विवादित पोस्ट कर हिंसा भड़काने वालो पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। पुलिस ने स्पष्ट किया है कि सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले मैसेज भेजने वालों के साथ-साथ ऐसे ग्रूपों के एडमिन पर भी कार्यवाही की जाएगी।
बेमेतरा में हुई हिंसा व सांप्रदायिक तनाव के बीच अन्य जिलों की पुलिस भी एलर्ट मोड़ पर है। जीपीएम की पुलिस ने आदेश जारी कर स्प्ष्ट किया है कि सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले मैसेज व जिस ग्रूप में यह भेजा जा रहा है उसके एडमिन पर भी सख्त कार्यवाही की जाएगी। जीपीएम जिले के सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल के द्वारा इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की गई है।जिसमे स्पष्ट चेतावनी जारी की गई है कि सभी सोशल साइट्स के एडमिनो को यह ध्यान रखना होगा कि उनके ग्रुप के कोई भी सदस्य ग्रुप में गलत खबर, विवादित पोस्ट,विवादित बातें, सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने, दो पक्षों में विवाद बढ़ाने, या किसी जातियों के मध्य वैमन्यस्ता फैलाने संबंधी कोई भी मैसेज, पोस्ट,चित्रण या वीडियो फैलाता है या प्रसारित करता है तो उस पर कार्यवाही की जाएगी।
साथ ही ग्रुप एडमिनों के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं कि ग्रूप के सदस्य को ग्रुप एडमिन उक्त बातों को प्रसारित करने के लिए मना करें। ना माने तो उसे तत्काल ग्रुप से हटा दें। अगर ग्रूप एडमिन द्वारा उक्त जिम्मेदारी नहीं निभाई जाती है तो ग्रुप एडमिन की भी उस पोस्ट के संबंध में जिम्मेदारी तय की जाएगी व उन पर भी विवादित पोस्ट को प्रसारित करने के संबंध में कार्रवाई की जाएगी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply