बठिंडा@बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग से चार की मौत

Share


सर्च टीम को मिली मैगजीन और इंसास रायफल, अभी तक किसी की नहीं हुई गिरफ्तारी
बठिंडा,12 अप्रैल 2023 (ए)।
पंजाब का बठिंडा मिलिट्री स्टेशन सुबह करीब 4ः35 बजे ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना से दहल गया। इस घटना में चार जवानों की मौत गई। पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त अपनी ड्यूटी के बाद चारों जवान कमरे में सो रहे थे।
बठिंडा मिलिट्री स्टेशन पर हुई बुधवार सुबह फायरिंग में आर्टिलरी यूनिट के चार जवानों की मौत की हो गई है। इधर, घटना के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। एफआईआर के अनुसार चारों जवान – सागर, कमलेश, संतोष और योगेश अपनी ड्यूटी के बाद अपने कमरे में सो रहे थे।
नकाबपोश लोगों ने की फायरिंग
तभी सफेद कुर्ता पजामा पहने दो नकाबपोश लोगों ने उन पर राइफलों से अंधाधुंध फायरिंग कर दी और फिर धारदार हथियारों से हमला किया। इस पूरे मामले में पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
घटना पर भारतीय सेना ने बताया कि सर्च टीम ने मैगजीन के साथ इंसास रायफल बरामद की है। सेना और पुलिस की संयुक्त टीमें अब और जानकारी हासिल करने के लिए हथियार का फोरेंसिक विश्लेषण करेंगी। हथियार में राउंड की बची संख्या फोरेंसिक विश्लेषण के बाद ही उपलब्ध होगी।
अभी तक किसी को नहीं पकड़ा
वहीं आगे बताया कि पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त जांच जारी है। हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी व्यक्ति को हिरासत में नहीं लिया गया है।
इस घटना पर सुरिंदरपाल सिंह परमार एडीजीपी ने बताया कि सुबह 4ः30 बजे फायरिंग की घटना हुई थी जिसमें 4 लोगों की मृत्यु हो गई है। सर्च ऑपरेशन जारी है। हम सेना के अधिकारियों के संपर्क में हैं। राइफल चोरी होने को लेकर 2-3 दिन पहले स्नढ्ढक्र दर्ज की गई थी, जिसकी जांच की जा रही है। घटना की नहीं मिला आतंकी एंगल इससे पहले पंजाब पुलिस के सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि बठिंडा मिलिट्री स्टेशन फायरिंग की घटना में कोई आतंकी एंगल नहीं है। इलाके में दहशत का माहौल है। छावनी के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। इधर, इस घटना के बादसेना अध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की पूरे घटनाक्रम की जानकारी विस्तार से दी।
पंजाब पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दो दिन पहले मिलिट्री स्टेशन से इंसास राइफल और 28 जिंदा कारतूस गायब हो गए थे। जिसकी सूचना पुलिस को भी दी गई थी।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply