लखनपुर@मितानिनों ने डॉक्टर पर लगाया अभद्र व्यवहार का आरोप

Share

  • प्रधानमंत्री मातृत्व योजना के तहत गर्भवती महिलाओं के लिए लगाया गया था जांच शिविर
  • शिविर के दौरान लंच पर जाने से मितानिनो और गर्भवती महिलाओं को करना पड़ा इंतजार
  • डॉक्टर की अनुपस्थिति में फार्मासिस्ट के द्वारा गर्भवती महिलाओं को दवाई पर्ची लिखकर किया जा रहा था वितरण
  • मनोज कुमार-
    लखनपुर,11 अप्रैल 2023 (घटती-घटना)। कुन्नी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किसी न किसी मामले को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहता है। कभी डॉक्टर ड्यूटी से नदारत रहते हैं। तो कभी डॉक्टरों के द्वारा मरीज के परिजनों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है । कुन्नी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 अप्रैल दिन सोमवार को प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा योजना के तहत गर्भवती महिलाओं का जांच कराने पहुंचे मितानिन और डॉक्टर के बीच समय को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया। जिस पर डॉक्टर के द्वारा मितानिनों को काफी खरी-खोटी सुनाई गई। साथ ही डॉक्टर के द्वारा मोबाइल निकालकर मीतामिनों का वीडियो बनाने लगा जिसके बाद मितानिन वहां से गर्भवती महिलाओं का जांच कराए बिना ही बैरंग लौट गए तो वहीं कुछ गर्भवती महिलाओं का फार्मासिस्ट सुरेंद्र साहू के द्वारा पर्ची लिख दवा का वितरण किया गया है। डॉक्टर द्वारा मितानिनों से किए गए अभद्र व्यवहार को लेकर 1 दर्जन से अधिक मितानिनों द्वारा बैठक किया गया साथ ही मीडिया कर्मियों से चर्चा करते हुए डॉ अनुराग सिंह यादव पर अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया गया। कुन्नी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नव पदस्थ प्रभारी द्वारा पहली बार मितानिनो के साथ अभद्र व्यवहार किया गया जिसे लेकर मितानिन में काफी रोष है साथ ही उन्होंने डॉ अनुराग यादव को अपना व्यवहार परिवर्तन करने की भी सलाह दी है। बैठक के दौरान मितानीन पियासो, चंद्रकला, देवंती, अमरतिया ,रुकमणी, कमलाबाई, पुष्पा सिंह, कांति कश्यप, कमला सिंह, सुहानों, तेलविन ,सुमित्रा दास , आस्मोती, रिका महंत, जनपद सदस्य कृष्णा सिंह, राजेश सिंह, कमलेश कश्यप, दिनेश दास मौजूद रहे । कुन्नी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ अनुराग सिंह यादव किसी ना किसी मामले को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं।
    स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी
    डॉ अनुराग सिंह यादव

    कुन्नी स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ अनुराग सिंह यादव से इस संबंध में फोन से चर्चा करने पर उनके द्वारा कहा गया कि इस मामले में किसी भी प्रकार की बयान देने की आवश्यकता नहीं है।
    जनपद सदस्य कृष्णा कुमार राठिया
    जनपद सदस्य कृष्ण कुमार राठिया ने इस संबंध में बताया कि कुंनी स्वास्थ्य केन्द्र डॉ अनुराग सिंह यादव के द्वारा पियासो सहित अन्य मितानिनो के साथ अभद्र व्यवहार किया गया है। साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्था पूरे तरीके से चरमरा गई है विगत दिनों पूर्व एक ही परिवार के 5 सदस्यों को उल्टी दस्त होने पर उन्हें कुन्नी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गया था प्रभारी डॉ अनुराग यादव को फोन करने पर उनके द्वारा फोन रिसीव नहीं किया गया ना ही वह ड्यूटी पर मौजूद थे जिसके बाद आयुष चिकित्सा अधिकारी यूके साहू को फोन करने पर उनके द्वारा आकर इलाज किया गया। स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार नही होता है तो आने वाले समय में ग्रामीणों के द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply