Breaking News

मनेन्द्रगढ़@मुख्यमंत्री मजरा-टोला ग्रामीण विद्युतीकरण योजना से रोशन होंगे 13 गाँव

Share


विधायक कमरो की पहल पर विद्युतीकरण हेतु करोड़ों की राशि मंजूर
ईस्नु प्रसाद यादव
मनेन्द्रगढ़, 11 अप्रैल 2023 (घटती-घटना)। सविप्रा उपाध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो की पहल पर विधानसभा क्षेत्र के 13 गांव बिजली से रोशन होंगे।
मुख्यमंत्री मजरा-टोला ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत गांवों में बिजली पहुंचेगी। योजना के तहत शासन द्वारा 13 गांवों में विद्युतीकरण हेतु 4 करोड़ 95 लाख 52 हजार रूपए की मंजूरी प्रदान की गई है। लंबे समय से बिजली की बाट जोह रहे ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है।
योजना के तहत विधानसभा क्षेत्र के जिन 13 गांवों में विद्युतीकरण हेतु राशि स्वीकृत की गई है उसमें ग्राम त्रिशूली के लिए 22 लाख 68 हजार रूपए, ग्राम कठर्राडोल 38 लाख 18 हजार, मट्टा 1 करोड़ 20 लाख 45 हजार, नगरी, झापीडोगरी व हथवारी के लिए अलग-अलग 1 करोड़ 62 लाख 98 हजार, जनकपुर एफसीआई गोदाम के पास 10 लाख 44 हजार, बलुवापाथ 19 लाख 3 हजार, लावहोरी 55 लाख 69 हजार, तंजरा 22 लाख 73 हजार, तर्रा 11 लाख 46 हजार, बसेर 18 लाख 52 हजार एवं ग्राम मसर्रा के लिए विद्युतीकरण हेतु 13 लाख 40 हजार रूपए की स्वीकृति प्रदान की गई है। विधायक ने कहा कि बिजली जैसी बुनियादी सुविधा के लिए सरकार ने बड़ी राशि मंजूर की है। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों का समानांतर विकास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार से जब भी बुनियादी सुविधाओं के लिए राशि की मांग की गई है सरकार ने कभी निराश नहीं किया है, बल्कि विकास कार्यों के लिए उम्मीद से ज्यादा राशि मंजूर की गई है। बिजली से जहां लोगों की दिनचर्या में बदलाव आएगा वहीं विकास का मार्ग भी प्रशस्त होगा। विधायक ने क्षेत्रवासियों की ओर से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत के प्रति आभार व्यक्त किया है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!