उदयपुर@निर्दयी पिता ने अपनी 10 घंटे के नवजात पुत्री को झोले में बांधकर कुएं में फेंका,हुई मौत

Share


उदयपुर,11 अप्रैल 2023 (घटती-घटना)। सरगुजा जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र से दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक निर्दयी पिता ने 10 घंटे की नवजात पुत्री को प्लास्टिक के झोले में बांधकर सोमवार की रात जिंदा कुएं में फेंक दिया। इससे नवजात की मौत हो गई।
उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम झिरमिटी धौरापारा निवासी यशवंत पुरी की 35 वर्षीय पत्नी रंगीला ने सोमवार की दोपहर पुत्री को जन्म दिया। रात करीब 10-11 बजे के बीच यशवंत ने नवजात पुत्री को गोद में लिया और उसे प्लास्टिक के एक झोले में बांध दिया। इस दौरान नवजात रोती रही लेकिन पिता इतना निर्दयी हो चुका था कि 10 घंटे पूर्व जन्मी बेटी की सिसकियां सुनाई नहीं दी। झोले में बेटी को लेकर वह घर के बगल में स्थित मिट्टी के खुले कुएं के पास पहुंचा और जिंदा बेटी को कुएं में फेंक दिया। इससे उसकी मौत हो गई। इधर निर्दयी पिता घर आकर सो गया।
मंगलवार की सुबह गांव के ही लोग जब कुएं में पानी भरने आए तो उन्होंने झोले में बंधा कुछ चीज देख ठिठक गए। वे जब नवजात के संबंध में बात करने लगे तो आरोपी यशवंत वहां पहुंचा। उसने मृत बेटी को कुएं से बाहर निकाला और बगल में ही गड्ढा खोदकर उसे दफन कर दिया।
घटना की सूचना गांव वालों ने उदयपुर थाने में दी। सूचना मिलते ही उपनिरीक्षक समरेंद्र सिंह, प्रधान आरक्षक शत्रुघन सिंह, डॉ. प्रीति पैकरा, डॉ. नेहा भगत, कार्यपालिक मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार एजाज हाशमी और फॉरेंसिक एक्सपर्ट कुलदीप कुजूर घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने नवजात का शव गड्ढे से बाहर निकलवाकर पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।


Share

Check Also

अनूपपुर@आज अनूपपुर जिले के प्रवास पर रहेंगे प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार

Share अनूपपुर,26 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। राज्य मंत्री मध्य प्रदेश शासन वन पर्यावरण विभाग के मंत्री …

Leave a Reply