रायपुर@छत्तीसगढ़ में चुनावी तैयारियां तेज हुई

Share


बस्तर में मातृशक्ति सम्मेलन में प्रियंका गांधी होंगी शामिल
रायपुर,09अप्रैल 2023 (ए)।
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ में चुनावी तैयारियां तेज हो गई हैं। इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस अपना दमखम दिखाएगी ही, साथ ही छत्तीसगढ़ में राजनीतिक कदम रखने वाली आप और जेसीसीजे से भी टक्कर होनी तय है। चुनाव के पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी 13 अप्रैल को बस्तर में होने वाले मातृ सम्मेलन में शामिल होने वाली है जिसमे वे 7 जिलों की महिलाओं को संबोधित करेंगी।
प्रियंका गांधी की सभा के लिए कांग्रेस ने पार्टी के तीन महामंत्रियों को समन्वय की जिम्मेदारी सौपी है। आयोजन में कांग्रेस की ओर यहां नेहरू-गांधी परिवार के बस्तर से जुड़े संस्मरणों की फोटो प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है।
53 सीटों पर एक-एक और 37 सीटों पर 2-2 पूर्णकालिक विस्तारक भेजेगी भाजपा
इधर प्रदेश भाजपा कोर कमेटी द्वारा विधानसभा चुनाव में सत्ता की वापसी के लिए रोड मैप तैयार किया जा रहा है। कोर कमेटी द्वारा चुनाव से पहले अगले छह माह के लिए कार्यक्रमों को चाक आउट किया है। कोर ग्रुप ने सभी 90 सीटों पर पूर्णकालिक विस्तारक भेजने का फैसला लिया है जो चुनाव होने तक अपने अपने जिलों में बने रहेंगे। इनके अलावा 35-37 सीटों पर दो- दो भेजे जाएंगे। इन पूर्णकालिक विस्तारकों को क्या करना है यह बताने के लिए 25 मई को प्रशिक्षण वर्ग होगा।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!