प्रतापपुर,@प्रतापपुर के भारतीय स्टेट बैंक की व्यवस्था चरमराने से संभाग अम्बिकापुर

Share

  • के क्षेत्रीय उच्चाधिकारी सहायक शाखा प्रबंधक से शिकायत
  • हमेशा सुर्खियों में रहने वाले प्रतापपुर स्टेट बैंक शाखा प्रबंधक को एक माह के अंदर कार्यवाही व हटाने की मांगः सुमन्त प्रजापति
  • सोनू कश्यप –
    प्रतापपुर,03 अप्रैल 2023 (घटती-घटना)।भारतीय स्टेट बैंक प्रतापपुर के ब्रांच मैनेजर प्रवीण कुमार की लिखित शिकायत उच्चधिकारी क्षेत्रीय सहायक प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक सरगुजा संभाग अंबिकापुर को किया है, शिकायत के दौरान दिव्यांग संघ के अध्यक्ष सुमन्त प्रजापति ने कहा कि प्रतापपुर में दो एसबीआई एटीएम है और हमेशा खराब व पैसा नही रहता है, बैक परिसर में शिकायत करने के लिए उच्च अधिकारी का संपर्क नम्बर रहता है उसे भी हटा दिया गया है। शिकायत पेटी को हटा दिया गया है। ब्रांच मैनेजर बैंक समय पर कभी नही आता है और आता भी है तो अपने चेम्बर पर नहीं बैठता है। यदि किसी समस्या को लेकर खाता धारक शिकायत करता है तो ब्रांच मैनेजर नही सुनता उल्टा दुर्व्यवहार करता है इसके साथ साथ अपशदो का प्रयोग करता है।
    प्रतापपुर स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक प्रवीण कुमार के द्वारा बैंक व एटीएम की व्यवस्था चरमराई है जिसके कारण खाताधारकों को असुविधा हो रही है,शाखा प्रबंधक से व्यवस्था दुरुस्त करने को बोलते हैं तो उल्टा खाताधारक से दुर्व्यवहार करता है इस शाखा प्रबंधक से नगरवासी व ग्रामीण खाताधारक परेशान हैं। प्रतापपुर स्टेट बैंक शाखा प्रबंधक प्रवीण कुमार के ऊपर ठोस कार्रवाई करते हुए को अपील किया गया।
    दिव्यांग संघ के अध्यक्ष सुमन्त प्रजापति ने उच्च अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रतापपुर के शाखा प्रबंधक के ऊपर यदि ठोस कार्यवाही नही होगा या नही हटाया जाएगा तो बैंक के सामने धरना पर बैठूगा। जिसके जिम्मेदार स्वयं सरगुज़ा संभाग अम्बिकापुर के उच्च अधिकारी होंगे।
    ब्रांच बैंक मैनेजर प्रवीण कुमार के कार्यकाल में माँ समलेश्वरी पेट्रोल पंप मैनेजर के द्वारा साढ़े छः लाख रुपये बैंक में जमा करने को दिया गया था जो नाटकीय तरीके से गायब हो गया था जिसकी लिखित शिकायत पेट्रोल पंप संचालक के द्वारा थाना में की गई थी जो बाद में रुपये मिलने के बाद संचालक ने केस वापस ले लिया जिसकी लिखित शिकायत भी की जा चुकी है उसके बाद भी बैंक मैनेजर के ऊपर कोई ठोस कार्यवाही नही की गई है।
    क्षेत्रीय सहायक प्रबन्धक सरगुजा संभाग अम्बिकापुर का बयान इन्होंने कहा कि आपकी शिकायत का अमल किया जायेगा प्रतापपुर मैनेजर का शिकायत आपके द्वारा मिला इसको कार्यवाही करते हुए एक माह के अंदर हटाई जायेगी और आमजनता की परेशानी को देखते हुए व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा और नया ब्रांच मैनेजर भेजा जायेगा।

Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply