नई दिल्ली@सबको दिखाने के लिए अडानी मामले को किया आगे

Share


पैसा सारा पीएम मोदी का दिल्ली विधानसभा में बोले केजरीवाल
नई दिल्ली,28 मार्च 2023 (ए)।
विधानसभा में भी मंगलवार को अडानी ग्रुप का मुद्दा उठा। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी और उनकी सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने यहां तक कह दिया कि अडानी आगे दिख रहे हैं, लेकिन पीएम मोदी उनके इन्वेस्टर हैं। अगर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट की जांच ईडी या सीबीआई से करवाई जाती है, तो मोदी जी डाउन होंगे, अडानी नहीं। उन्होंने यहां तक आरोप लगाया कि कांग्रेस जितना 70 साल में नहीं लूट पाई, मोदी सरकार ने 7 साल में लूट लिया।
वहीं कुछ वक्त पहले श्रीलंका में एक बड़ा प्रोजेक्ट अडानी ग्रुप को मिला, जिस पर केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने अडानी समूह को 442 मिलियन डॉलर के पवन ऊर्जा प्रोजेक्ट देने के लिए श्रीलंका पर दबाव डाला। मोदी सरकार ने श्रीलंका को ये प्रोजेक्ट अडानी को देने के लिए मजबूर किया। तकनीकी रूप से देखें तो ये परियोजना अडानी को नहीं, बल्कि पीएम मोदी को दी गई थी। जब राजपक्षे से श्रीलंका की संसद में इसके बारे में पूछा गया, तो उन्होंने भी ये कहा था कि दबाव में आकर इसे दिया गया है। इसके अलावा सीएम ने दावा किया कि बांग्लादेश के प्रोजेक्ट भी पीएम मोदी ने अडानी ग्रूप को दिलवाए और उनको 2800 करोड़ रुपये का कोयला मुफ्त में दिया जा रहा है।
उन्होंने आगे दावा किया कि दो साल पहले जब हवाईअड्डों का निजीकरण किया गया था, तो अंतिम समय में नीलामी की कुछ शर्तों को हटा दिया गया। इसके बाद 6 हवाईअड्डे अडानी ग्रुप को मिल गए। इसमें भी आप देखेंगे तो ये अडानी के पास नहीं बल्कि मोदी के पास है। आज हवाईअड्डों का 30 फीसदी कारोबार मोदी जी के पास है।
सदन से बाहर निकाले गए बीजेपी विधायक वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी का नाम आते ही बीजेपी विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही उन्होंने स्पीकर से मांग की कि वो दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार पर चर्चा करवाएं। इसके अलावा उन्होंने सीएम के इस्तीफे की मांग को लेकर भी जमकर नारेबाजी की। जिस पर स्पीकर ने मार्शल बुलाए और बीजेपी विधायकों को सदन से बाहर करवा दिया।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply