बलरामपुर,@न्यायालयीन प्रकरणों में समय पर जवाब दावा प्रस्तुत करने के दिये निर्देश

Share


बलरामपुर,28 मार्च 2023 (घटती-घटना)। कलेक्टर विजय दयाराम के. ने विभागों में संचालित शासन की विभिन्न योजनाओं की गहन समीक्षा की। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री जनचौपाल, जनदर्शन, जन शिकायत, सीजी पोर्टल, कलेक्टर जन चौपाल में विभिन्न विभागों में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए समय-सीमा पर निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने उच्च न्यायालय के प्रकरणों में समय पर जवाब दावा प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभा कक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना के अंतर्गत गोबर क्रय एवं वर्मी कम्पोस्ट के उठाव की स्थिति तथा गोमूत्र क्रय एवं गोमूत्र उत्पाद की जानकारी ली। उन्होंने मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लिनिक योजना की विकासखण्डवार प्रगति की जानकारी लेते हुए अगले सत्र तक बड़े बाजारों को सूची में शामिल करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने आयुष्मान भारत के अंतर्गत जिले में शेष रह गए सभी हितग्राहियों का प्रमुखता से कार्य योजना बनाकर शत्-प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिये। सौर सुजला योजना की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने योजना अंतर्गत स्वीकृत कार्यों का समय-सीमा में क्रियान्वयन नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए स्वीकृत कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जनचौपाल, जनदर्शन, जन शिकायत, सीजी पोर्टल, कलेक्टर जन चौपाल में विभिन्न विभागों में लंबित प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा करते हुए समय-सीमा पर निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने उच्च न्यायालय के प्रकरणों में समय पर जवाब दावा प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रेना जमील, अपर कलेक्टर श्री एस.एस.पैकरा, संयुक्त कलेक्टर श्री ज्ञानेंद्र सिंह ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर श्री शशि चौधरी, श्रीमती इंदिरा मिश्रा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बलरामपुर श्री भरत कौशिक, सर्व जिला स्तरीय अधिकारी, सर्व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उपस्थित रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply