तिल्दा नेवरा@छाीसगढ़ श्री मजदूर सीमेंट संघ इंटक के आमसभा में सैकड़ो श्रमिक हुए शामिल

Share


तिल्दा नेवरा,24 मार्च 2023 (घटती-घटना)। छाीसगढ़ श्री मजदूर सीमेंट संघ इंटक द्वारा श्री रायपुर सीमेंट प्लांट खपराडीह संयंत्र के मुख्य द्वार पर आम सभा का आयोजन अध्यक्ष दिलीप कुमार वर्मा के नेतृत्व में रखा गया था। जिसमे सैकड़ो ठेका श्रमिक शामिल हुए। वर्मा ने अपने उद्बोधन में हिन्दू नव वर्ष व चैत्र नवरात्र की बधाई दिए। वही संगठन के 1 वर्ष का आय व्यय का प्रस्तुतिकरण किया गया। साथ मे उनके द्वारा किए गए कार्यों की उपलçधयो का विस्तार से लोगो को अवगत कराया । साथ ही सभी उपस्थित श्रमिको को यह यकीन दिलाया। कि आप सभी की खून की पसीने की कमाई का एक एक रुपया का सही उपयोग हो रहा है। संगठन पिछले साल से ज्यादा मजबूत है।
श्री रायपुर सीमेंट प्लांट के लगभग 80? सदस्य जुड़ चुके है। अभी भी सदस्यता अभियान जारी है। जिससे लग रहा है कि इस साथ 95प्रतिशत सदस्य हो जाएंगे। जो आस पास के सीमेंट संयंत्रों के लिए मिसाल है। 1 वर्ष में संगठन द्वारा आप अभी के सहयोग व संघर्ष से बहुत से कार्य किये है। जैसे कोरोना के समय में सभी ठेका श्रमिको को पूरा हाजरी नही मिलता था। सभी को पूरा हाजरी दिलाया गया।जो श्रमिक कोरोना से संक्रमित हो गया था। उसको 21 हाजरी तक का पेमेंट दिलाया ।पार्किंग में शेड का निर्माण कराया गया ।सभी ठेका श्रमिको को 7 सी एल प्रतिवर्ष दिलाया गया। 2022 में सभी ठेका श्रमिको को 2000 रुपये प्रोत्साहन राशि दिलाया गया।सभी ठेका श्रमिको का वेतन वृद्धि नान टेक्निकल को प्रतिदन 60 रुपये व टेक्निकल को प्रतिदिन 65 रुपये दिलाया गया।बोनस सभी ठेका श्रमिको को 8.33त्न से 10.50त्न दिलाया गया। जो आज तक बलौदाबाजार के किसी भी सीमेंट संयन्त्र में नही हुआ। ये भी हमारा संगठन ने ही कराया है।
आगे कहां की अभी 1 अप्रैल से फिर से 60रुपये प्रतिदिन नानटेक्निकल व 65 रुपये प्रतिदिन टेक्निकल को मिलना चालू हो जाएगा।अभी डस्ट अलाउंस और ग्रेजुएटी के लिए संघर्ष जारी है। जो बहुत ही जल्द मिल जाएगा। इस विशेष रूप से आम सभा मे डेकराम यादव,दिलीप यदु (उपाध्यक्ष), उाम निर्मलकर, (महासचिव),मुकेश कुमार वर्मा, (कोषाध्यक्ष),हेमलाल वर्मा (प्रचार मंत्री),हरिराम पाटकर(संगठन सचिव),लोकनाथ साहू (सचिव),योगेश साहू ,नीलम संजय भारतद्वाज, ओमप्रकाश,सुरेंद्र वर्मा,दीपक बघेल,गरीबा,टेकराम धृतलहरे ,नेतराम वर्मा,भूपेंद्र वर्मा,रामा रजक सभी पदाधिकारी व सैकड़ो श्रमिक उपस्थित थे।
ज्ञात हो कि मृतक श्रमिकों के परिवारों को लाखों का सहयोग करेगा। यह श्रमिक नेता
दिलीप कुमार वर्मा ने प्रस्ताव रखा। कि किसी भी श्रमिक साथी का सेवा निवृा से पहले किसी भी स्थिति में मृत्यु हो जाती है। तो हर श्रमिक 100 रुपये सहयोग देना है। सभी श्रमिको ने उा्साह के साथ हाथ उठाकर प्रस्ताव को पारित कर दिया। जिससे मृतक श्रमिक परिवार को लाखो का सहयोग प्राप्त होगा।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply