रायपुर@प्रदर्शनकारी भाजपाइयों पर बलवा का जुर्म

Share


विधानसभा घेराव के दौरान उग्रता दिखाने वाले सैकड़ों कार्यकर्ताओं पर दो अलग-अलग थानों में एफ आईआर हुआ दर्ज
रायपुर,18 मार्च 2023 (ए)।
विधानसभा घेराव के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प का मामला अब और तूल पकड़ सकता है। पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं पर दो अलग-अलग एफ आई आर दर्ज की हैं।
एक एफ आई आर नगर निगम जोन 9 के अफसरों दर्ज कराई है। इसमें धारा 147 के तहत मामला दर्ज हुआ है। वहीं एक अन्य एफ आई आर में धारा 147, 332, 353 और 186 के तहत विधानसभा थाने की पुलिस ने केस दर्ज किया है।
पुलिस ने स्वतः ही एक मामला दर्ज किया है। वहीं एक अन्य मामला कुछ प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से दर्ज कराया गया है। इसके साथ ही पुलिस वालों के साथ मारपीट कर उन्हें घायल करने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने जैसे आरोप भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लगाए गए हैं।
नगर निगम जोन 9 के अफसरों ने जो मामला दर्ज कराया है, उसमें बताया गया है कि पीडब्ल्यूडी विभाग के टीन शेड और बांस-बल्ली के बैरिकेड पिरदा चौक के पास लगाए गए थे । प्रदर्शनकारियों ने नेताओं ने इन्हें तोड़कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है।
वहीं विधानसभा थाने में दर्ज स्नढ्ढक्र में घायल पुलिस अफसरों के नाम का भी उल्लेख करते हुए विधानसभा घेराव के पहले हुई सभा और घेराव के दौरान मारपीट करने सहित अन्य बातें हैं। घायलों में एडीशनल एसपी से लेकर कॉन्स्टेबल तक शामिल हैं। इनमें विवेक शुक्ला, राहुल देव शर्मा, डीएसपी गुरजीत सिंह, इंस्पेक्टर नितेश ठाकुर, कॉन्स्टेबल दिलीप जांगड़े, एंटी क्राइम ब्रांच के कांस्टेबल शेख आदिल, कॉन्स्टेबल दीपक पांडे कॉन्स्टेबल मोहन तिवारी के नाम हैं। थाने में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ धारा 147, 332, 353 और 186 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
विधानसभा घेराव की कई वीडियो रिकार्डिंग पुलिस के पास मौजूद हैं। पुलिस इन्हें खंगाल कर प्रदर्शनकारियों की पहचान में जुटी हुई है। सोशल मीडिया में चल रहे फोटोज व वीडियोज भी पुलिस जांच का हिस्सा हो सकते हैं। माना जा रहा है कि पहचान सामने आने के बाद पुलिस कई भाजपा नेताओं को गिरफ्तार कर सकती है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply