Breaking News

रायपुर@ सरकार पर बड़ा आरोप लगाया

Share


पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के सवाल पर सदन में जोरदार हंगामा,दो बार स्थगित हुई कार्यवाही
रायपुर,17 मार्च 2023 (ए)।
छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के आज शुक्रवार 17 दिसंबर को दसवें दिन पक्ष-विपक्ष में जोरदार तनातनी बरकरार है। विपक्षी भाजपा सरकार व मंत्रियों को घेरने का प्रयास कर रही है। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और समूचे भाजपा ने राज्य सरकार पर एक गंभीर और बड़ा आरोप लगाए।
पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने आरोप लगाया कि पीडीएस में 600 करोड़ का घोटाला हुआ है। जिस पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है। 24 मार्च 2023 तक जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। इससे विपक्ष के सदस्य सदन की कमेटी से जांच की मांग पर अड़ गए।
विपक्ष की ओर से नारेबाजी शुरू हुई हो गई। सरकार पर कमीशनखोरी का आरोप भी लगा। हंगामे के कारण पहले कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी। इसके बाद जब कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष के विधायक जांच की मांग को लेकर फिर से नारेबाजी करने लगे।
स्पीकर डॉ. चरणदास महंत ने खाद्य मंत्री के जवाब के लिए उन्हें शांत कराने की कोशिश की, फिर अगला सवाल पूछने के लिए धर्मजीत सिंह का नाम पुकारा, फिर भी जांच कराने की मांग पर लगातार नारेबाजी होती रही, इसलिए स्पीकर ने प्रश्नकाल तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी।
सदन में कांग्रेस विधायक से बोले स्पीकर डॉ. महंत,
ये आपकी व्यक्तिगत चर्चा नहीं,आखिरकार
उन्होंने ऐसा क्यों कहा

छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र की कार्रवाई जारी है। आज सत्र का दसवां दिन था। इस दौरान पक्ष व विपक्ष में जोरदार टकराव देखने को मिल रहा। वहीं शांत व शालीन स्वभाव के माने जाने वाले विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत के भी कड़े तेवर देखने को मिल रहे ।सदन में गुरूवार को सत्तापक्ष की टोका-टॉकी पर जहां विस अध्यक्ष की नाराजगी देखने को मिली तो वहीं आज उन्होंने कांग्रेस विधायक को भी तीखे तेवर का सामना करना पड़ा।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!