वाड्रफनगर,@पंचायत सचिवों के हड़ताल पर चले जाने से कामकाज पूरी तरह से ठप्प

Share

  • सचिवों का शासकीय करण नहीं हो सका बजट में घोषणा
  • प्रदेश पंचायत सचिव संघ के आह्वान पर विकासखंड के सभी पंचायत सचिव कलम बंद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

वाड्रफनगर,17 मार्च 2023 (घटती-घटना)। छाीसगढ़ राज्य में पंचायत सचिवों का शासकीय करण नहीं हो सका बजट में घोषणा नहीं किए जाने से नाराज पंचायत सचिवों ने गुरुवार से प्रदेश पंचायत सचिव संघ के आवाहन पर गुरुवार से विकासखंड के सभी पंचायत सचिव कलम बंद काम बंद अनिश्चितकालीन हड़ताल आरंभ कर दिया है।
पंचायत सचिवों के हड़ताल पर चले जाने के कारण कामकाज पूरी तरह से ठप हो गया है ग्राम पंचायत के सारे कार्य पहले दिन से ही थप्पड़ गए हैं वाड्रफनगर में पंचायत सचिवों ने मां महामाया मंदिर परिसर के सामने धरना देना शुरू कर दिया है। लॉक इकाई वाड्रफनगर अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने बताया कि पूर्व में पंचायत सचिवों द्वारा आंदोलन किया गया था उस समय पंचायत मंत्री ने शासकीय करण की मांग को लेकर उचित आश्वासन का भरोसा दिया था लेकिन बजट में किसी प्रकार की कोई घोषणा पंचायत सचिवों को लेकर नहीं की गई जिससे उन्हें निराशा हुई है और काफी रोष व्याप्त है राज्य सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए पंचायत सचिव ने कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं की जाती तब तक पंचायत सचिव का आंदोलन जारी रहेगा पंचायत सचिवों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल के कारण शासन की महत्वकांक्षी योजना भी थप्पड़ गई है पंचायत सचिव पूरी एकजुटता के साथ इस बार मांगों को लेकर लामबंद हो चुके हैं। साथ ही राजेंद्र पटेल, जगदेव सिंह, रवि चरण, बेनी माधव गुप्ता, आनंद गुप्ता,सुखदेव कुशवाहा, संतु कुशवाहा, रामाशंकर सिंह, शारदा पटेल, अभय पटेल, उमेश पटेल, त्रिलोकी पटेल, धीरेंद्र यादव, रामानंद साहू, सुनीता मरावी, गरिमा सिंह, कलावती, सुमित्रा सिंह, सहित सैकड़ों की संख्या में पंचायत सचिव हड़ताल में अपनी 1 सूत्रीय मांग को लेकर डटें हुए हैं।
कई बार दे चुके हैं ज्ञापन
सचिवसंघ ने बताया कि उनकी मांग को लेकर लगातार शासन से चर्चा भी किया, पहले कई बार ज्ञापन सौंपा जा चुका है इसके बाद भी शासन ने कोई रुचि नहीं दिखाई। जब भी ज्ञापन सौंपते हैं तब आश्वासन मिलता है लेकिन उनकी मांगों को दरकिनार किया जा रहा है पंचायत सचिव लंबे समय से कार्य कर रहे हैं लेकिन उनका शासकीय करण नहीं किया जा रहा है।
हड़ताल में जाने से पहले
अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन
पंचायत सचिव संघ ने दिनांक 13/3/ 2023 को वाड्रफनगर लॉक मुख्यालय मुख्य कार्यपालन अधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व व पुलिस चौकी वाड्रफनगर को ज्ञापन (सूचनार्थ ) दे चुके हैं। ज्ञापन में बताया है कि 7/3/ 2023 गोबर खरीदी का कार्य नहीं करेंगे ।और जब तक हमारी मांग पूरा नहीं होती कलम बंद काम बंद हड़ताल पर रहेंगे।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply