सूरजपुर@छाीसगढ़ मध्यान्ह भोजन रसोईया कल्याण संघ ने किया प्रदर्शन

Share


सूरजपुर,15 मार्च 2023 (घटती-घटना)। छाीसगढ़ मध्यान्ह भोजन रसोईया कल्याण संघ एवं बिहान योजना से जुड़े कामगारों ने बुधवार को अलग-अलग विरोध प्रदर्शन करते हुए जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। बिहान योजना से जुड़े कामगारों ने सात सूत्रीय मांग पूरी नहीं होने पर 16 मार्च से तीन दिवसीय काम बंद आंदोलन की चेतावनी भी दी है।
मध्यान्ह भोजन कार्य में लगे रसोइयों का मानदेय दस हजार रुपये करने सहित 4 सूत्री मांगों को लेकर छाीसगढ़ मध्यान्ह भोजन रसोईया कल्याण संघ ने रंगमंच मैदान में धरना प्रदर्शन कर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। वक्ताओं ने कहा कि राज्य सरकार हमारी मांगों को अनदेखा कर रही है। मांग पूरी नहीं होने पर हमें आंदोलन करने को मजबूर होना पड़ेगा। इस दौरान संघ के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जिला संयुक्त कार्यालय पहुंचकर जिला प्रशासन को प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
संघ की मांग की मध्यान्ह भोजन में लगे कामगारों को कम से कम प्रतिमाह दस हजार रुपये की मानदेय राशि का भुगतान किया जाए। इसके साथ ही छाीसगढ़ के रसोइयों को वर्दी दी जाए। समस्त रसोइयों को पूरे 12 माह का मानदेय दिया जाए तथा स्कूलों में कार्यरत रसोइयों का पद स्कूल शिक्षा विभाग में करते हुए नियमित नियुक्ति प्रदान की जाए।
बिहान योजना के कामगारों ने भी दिया अल्टीमेटम,,,,
इधर बिहान योजना से जुड़े कामगारों ने 7 सूत्रीय मांगों को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने चेतावनी भी दी कि यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे 16 मार्च से तीन दिवसीय काम बंद आंदोलन कर आंदोलन का शंखनाद करेंगे। उसके बाद भी मांग पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। उनकी मांग में एफएलसीआरपी राशि पांच हजार रुपये से बढाकर 12 हजार रुपये करते हुए तीन हजार रुपये यात्रा भाा निर्धारित करने समय 7 सूत्रीय मांगे शामिल है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply